दिल्ली : घर में लगी भीषण आग, दम घुटने से दो बच्चों की मौत

दिल्ली : घर में लगी भीषण आग, दम घुटने से दो बच्चों की मौत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में हुए एक दर्दनाक हादसे ने दो मासूमों की जान ले ली। केवल पार्क इलाके में एक मकान में आग लग गई। जिस हादसे में दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। साथ ही घर का पूरा सामान जलकर खाक हो गया। आग इतनी भीषण थी कि उसने बिल्डिंग के दो फ्लोर को अपनी चपेट में ले लिया। पहले फ्लोर पर लगी आग बढ़ते-बढ़ते दूसरे फ्लोर तक पहुंच गई, और दूसरे फ्लोर के एक मकान में मौजूद बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

आग जिस घर में लगी है वो कांग्रेस नेता अनुराग गर्ग का है। अनुराग गर्ग फर्स्ट फ्लोर पर रहते हैं और सेकंड फ्लोर पर उनका छोटा भाई अपने परिवार के साथ रहता है। बताया जा रहा है कि जिस समय घर में आग लगी उस समय अनुराग का छोटा भाई अपने बच्चों को छोड़कर किसी पार्टी में गया हुआ था। आग लगने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई और इसी बीच बच्चे सेकंड फ्लोर स्थित घर के कमरे में ही रह गए और दम घुटने से दोनों बच्चों की मौत हो गई। दोनों बच्चों की उम्र  वर्ष और 9 वर्ष बताई जा रही है।

वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रात करीब 9 बजे शॉर्ट सर्किट हुआ और उन्होंने घर से धुआं निकलते हुए देखा। जिसकी सूचना वहां मौजूद लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि हादसा इतना बड़ा था कि 3 फ्लोर की बिल्डिंग के दो फ्लोर को उसने अपनी चपेट में लिया।

हादसे के बाद घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की करीब 7-8 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। साथ ही स्थानीय लोगों ने भी आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की मदद की। वहीं पुलिस भी पूरे मामले की जांच में जुट गई है। 

Created On :   5 May 2018 3:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story