2 करोड़ की ठगी, कोतवाली में एफआईआर दर्ज, कर्जदार ज्वेलर्स फरार

2 crores of fraud, filed FIR in Kotwali, lender jeweler escaped
2 करोड़ की ठगी, कोतवाली में एफआईआर दर्ज, कर्जदार ज्वेलर्स फरार
2 करोड़ की ठगी, कोतवाली में एफआईआर दर्ज, कर्जदार ज्वेलर्स फरार

डिजिटल डेस्क सतना। सिटी कोतवाली पुलिस ने 2 करोड़ की ठगी के मामले में आभूषण व्यवसायियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्त्यारगंज निवासी मुसाफिर सिंह पुत्र वासुदेव सिंह 80 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 13 अप्रैल 2017 को शेरे पंजाब ज्वेलर्स के डायरेक्टर संजय वर्मा, राजीव वर्मा, रचना वर्मा व सोनिया वर्मा द्वारा व्यवसाय बढ़ाने के लिए उनसे कर्ज मांगा गया था ।

इस पर उन्होंने कागजी खानापूर्ति कर  यूनियन बैंक के खाते से चेक के जरिए 2 करोड़ रूपए दे दिए। इसके बदले में आभूषण व्यवसायियों ने 1-1 करोड़ के दो पोस्टडेटेड चेक जारी किए जिनकी अवधि 13 फरवरी व 13 अप्रैल  रखी गई थी, लेकिन जब पहले चेक की तारीख आई तो 15 मार्च का समय देकर लेनदार ने चेक न लगाने का आग्रह किया तब उनकी बात मान ली गई। दूसरी बार भी व्यापारियों ने वही बात कही और 13 अप्रैल का समय निर्धारित किया।

अंतत: इसी दिन बैंक में चेक लगाया तो खाते में पर्याप्त रकम न होने के कारण चेक लौटा दिया गया। जिस पर चारों डायरेक्टर से संपर्क किया गया तो उनके फोन बंद मिले। जब कोई रास्ता नहीं दिखा तो पीडि़त ने कोतवाली में शिकायत की । फरियादी की शिकायत पर  पुलिस ने अपराध क्रमांक 235/18 धारा 406, 34 के तहत कायमी कर जांच शुरू कर दी है।

अधिवक्ता ने की शिकायत
इन्हीं आभूषण व्यवसायियों के खिलाफ कोलगवां निवासी अधिवक्ता शैलेन्द्र यादव ने भी शिकायत की है। फरियादी के मुताबिक 14 मार्च 18 को दुकान में जाकर गहने बनवाने के लिए 1 लाख 6 हजार रूपए जमा कर रसीद प्राप्त की थी, लेकिन उन्हें गहने नहीं मिले और ना ही रकम लौटाई गई। अब व्यवसायियों का भी पता नहीं है। इस बात से परेशान होकर पीडि़त ने कोतवाली में शिकायत की है।

 

Created On :   20 April 2018 8:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story