comScore

पाक की 'नापाक' हरकत, 'बैट' के हमले से 2 भारतीय जवान शहीद

July 27th, 2017 15:43 IST
पाक की 'नापाक' हरकत, 'बैट' के हमले से 2 भारतीय जवान शहीद

टीम डिजिटल, श्रीनगर/नई दिल्ली. पाकिस्तान ने फिर नापाक हरकत करते हुए सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश की है. पाक की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने गुरुवार जम्मू-कश्मीर के पुंछ में धावा बोल दिया, जिससे दो भारतीय जवानों की मौत हो गई है. 'बैट' के सशस्त्र आतंकियों ने दोपहर दो बजे के करीब घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया. सेना ने मुंहतोड जवाब देते एक घुसपैठिए को मार डाला है, दूसरा घायल है.

बैट के हमले में भारतीय सेना के सिपाही सावन बालकू माने और नायक संदीप सर्जेराव जाधव शहीद हो गए. नायक संदीप सर्जेराव जाधव 35 वर्ष के थे और महाराष्ट्र के औरंगाबाद के निवासी थे. वे 15 साल से सेना में सेवारत थे. सिपाही सावन बालकू  माने 25 वर्ष के थे. वे महाराष्ट्र के कोल्हापुर के निवासी थे.  

पाकिस्तानी चौकियों की ओर से हुए इस हमले का सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. 'बैट' के हथियारों से लैस आतंकवादियों का पुंछ में इस साल की यह तीसरी घुसपैठिया कोशिश है. आसान शिकार समझकर घुसपैठियों ने पेट्रोलिंग कर रहे जवानों को निशाना बनाया. भारत और पाक की दोपहर में कुछ घंटे लगातार फायरिंग होती रही.

एक भागा, एक मरा
भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पेट्रोलिंग दल के सदस्य ने पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के एक हथियारबंद घुसपैठिए को मार गिराया है, जिसका शव नियंत्रण रेखा पर पड़ा होना बताया गया है. इस दौरान एक अन्य घुसपैठिया घायल हो गया था, जिसे 'बैट' ने कवर फायर देकर भागने में मदद की है.

करारा जवाब दे रही सेना
घुसपैठियों को सेना करारा जवाब दे रही है. इसके लिए सेना का अभियान जारी है. दोनों ओर से गोलीबारी जारी रहने की खबर है. सीमा पार से पाकिस्तान की यह कोई पहली हरकत नहीं है. पहले भी ऐसा होता रहा है, जिसे पाक बार-बार अंजाम देता है.

क्या है 'बैट'
पाक की बॉर्डर एक्शन टीम यानी कि 'बैट' में पाक सेना और आतंकी दोनों तरह के हथियार बंद कातिल होते हैं. इनका मकसद मौका मिलते ही एलओसी पर भारतीय सेना के जवानों पर हमला होता है. सीमा पर जवानों के शवों के साथ छेड़छाड़ करने का घिनौना काम भी यही अंजाम देते हैं.

कमेंट करें
1Wc5N