खेत समतलीकरण के नाम पर किसान से लूट

2 lakh rupee fraud with the farmer in the name of farm collation
खेत समतलीकरण के नाम पर किसान से लूट
खेत समतलीकरण के नाम पर किसान से लूट

डिजिटल डेस्क, मंडला। अंजनिया चौकी के ग्राम रेवथा निवासी किसान के साथ हुई लूट के मामले में कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को बम्हनी से गिरफ्तार किया है। दो आरोपी अभी फरार है। किसान के खेत में मेढ़बंधान और समतलीकरण के काम में किसानों को फंसाकर उनके साथ लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया है कि 9 जून को प्यारे लाल पिता भांगूलाल मरावी 62 वर्ष निवासी रेवथा चौकी अंजनिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि ग्राम मानिकपुर में उसकी पांच एकड़ जमीन है। किसान खेत को समतलीकरण करना चाह रहा था, जिसकी जानकारी आरोपियों को लग गई। इसके बाद आरोपी किसान के घर पहुंच गए। आरोपियों ने बताया कि वह खेत समतलीकरण का कार्य करते है और किसान के साथ 20 हजार रूपए में खेत समतलीकरण का सौदा किया। 6 जून को खेत में जेसीबी मशीन से कुछ काम किया और किसान को बुलाकर खेत का नापखोज कर बातों में उलझाकर दो लाख रूपए मांगने लगे।

किसान ने कहा कि बीस हजार में ठेका हुआ था, लेकिन आरोपी किसान को धमकाने लगे, कोर्ट केस करने की बात करने लगे। दो आरोपियों ने किसान को मोटर साइकिल में बैठाया और SBI बैंक मंडला ले आए। यहां किसान के खाते से दो लाख रूपए निकलवाए। अंजनिया वापस जाते समय बायपास सिद्ध बाबा टेकरी के सुनसान जंगल में डरा धमका कर दो लाख रूपए और मोबाइल घड़ी लूट कर भाग गए। कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 386, 34 के तहत मामला दर्ज किया।

एसपी ने मामले की गंभीरता केा देखते हुए जांच के लिए टीआई जीएस मर्सकोले के नेतृत्व में टीम गठित की। अंजनिया के आसपास गांव में जाकर पूछताछ की गई। मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। आरोपियों को पकड़ने के लिए साइबर सेल की मदद ली गई। पुलिस को पता चला कि आरोपी बम्हनी में घूम रहे है। आरोपी दूसरे किसानों को निशाना बनाने की फिराक में है। पुलिस की टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए बम्हनी में नजर रखी। यहां घेराबंदी कर आरोपी शकील पिता नवाब खान 20 वर्ष निवासी उमरिया बरेला, गप्पूखान पिता हकीम खान 35 वर्ष निवासी उमरिया को धर दबोचा।

आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया। इनके पास से मोटरसाइकिल, जमीन नापने का टेप, मोबाईल, 52 हजार 500 रूपए जब्त किये गए। दो अन्य आरोपियों की पुलिस को तलाश है।

 

Created On :   12 Jun 2018 12:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story