जानलेवा सेल्फी : पिकनिक मानाने गयीं दो नर्सिंग छात्राएं नदी में डूबीं

2 Nursing students drowned in a river while taking the selfie
जानलेवा सेल्फी : पिकनिक मानाने गयीं दो नर्सिंग छात्राएं नदी में डूबीं
जानलेवा सेल्फी : पिकनिक मानाने गयीं दो नर्सिंग छात्राएं नदी में डूबीं

डिजिटल डेस्क, रावणवाड़ी (गोंदिया)। पिकनिक मनाने गयी नर्सिंग छात्राओं को उफनती नदी के पास सेल्फी लेना जानलेवा साबित हुआ। महाराष्ट्र-मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित बाघ नदी के कोरणी घाट पर पिकनिक मनाने के लिए गई 9 छात्राओं में से 2 की सेल्फी लेते समय नदी में डूबने से मौत हो गई। नदी में डूबी दोनों छात्राओं के शव बरामद हो गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक छात्राओं के नाम गिरोला दासगांव निवासी समता कन्हैयालाल न्यायकरे (20) एवं मामा चौक गोंदिया निवासी मेघा शहारे (21) बताए गए हैं। नर्सिंग कालेज की 9 छात्राएं महाराष्ट्र-मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित बाघ नदी कोरणी घाट पर पिकनिक मनाने के लिए 30  जुलाई को घर से निकली थीं। इसी दौरान सेल्फी लेते समय दो नर्सिंग छात्राओं की नदी में डूबने से मौत हो गई। घटना घटित होने के कुछ देर बाद भी दोनों छात्राओं के शव बरामद कर लिए गए।

बताया जाता है कि रेलटोली स्थित नर्सिंग कालेज की 9 छात्राएं पिकनिक मनाने के लिए सोमवार दोपहर 2 बजे के दौरान बाघ नदी के कोरणी घाट पहुंची थी। जिनमें गायत्री राऊत (22), भूमेश्वरी मडावी (18), सीमा पाचे (20), भूमेश्वरी बसने (18), सुप्रिया आंबेडारे, पायल आंबेडारे, वंदना चौधरी, समता न्यायकरे, मेघा शहारे शामिल थीं। 

सभी 9 छात्राएं कॉलेज खत्म होने के बाद पिकनिक के लिए वहां पहुंची थी। इसी दौरान नदी किनारे एक चट्टान पर खड़े होकर सभी सहेलियां मोबाइल से सेल्फी ले रही थी। इसी बीच समता एवं मेघा का पैर फिसल जाने के कारण वे नदी में गिर पड़ी एवं दोनों की डूबने से मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही रावनवाड़ी थानेदार सचिन सांडभोर, ग्रामीण तहसीलदार सीआर भंडारी, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राजन चौबे अपने सहयोगी कर्मियों तथा गोताखोरों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। कुछ देर बाद ही दोनों छात्राओं के शव बरामद कर लिए गए। घटना के संदर्भ में रावनवाड़ी पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि बाघ नदी इन दिनों लगातार हो रही बारिश की वजह से उफान पर चल रही है। जिस स्थान पर इन छात्राओं ने सेल्फी लेने का प्रयास किया, उस परिसर में पानी लबालब भरा हुआ है। घटना से परिसर में शोक की लहर व्याप्त है।

Created On :   31 July 2018 8:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story