comScore

15 साल के छात्र की फायरिंग से दहला कंटकी शहर का स्कूल, दो की मौत

September 06th, 2018 15:57 IST

डिजिटल डेस्क, बेंटन। अमेरिका के शहर कंटकी में एक स्कूली छात्र ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई। जबकि 19 छात्र घायल हो गए। घायल छात्रों को पास ही के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने फायरिंग करने वाले छात्र पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है, हालांकि पुलिस ने अभी तक फायरिंग करने वाले छात्र की पहचान सार्वजनिक नहीं की है। इस घटना के बाद से छात्रों में दहशत का माहौल है।

हैंडगन से की फायरिंग

मंगलवार सुबह 8 बजे का वक्त था। अमेरिका के कंटकी राज्य के मार्शल काउंटी हाई स्कूल में रोज की तरह छात्र पहुंचे थे। तभी अचानक यहां अफरा तफरी मच गई। एक 15 साल के छात्र ने हैंडगन से यहां फायरिंग शुरु कर दी। देखते ही देखते मार्शल काउंटी हाई स्कूल में चीख पुकार मच गई।  फायरिंग से भयभीत छात्रों ने स्कूल से भागना शुरू कर दिया। कुछ छात्रों ने तो गाड़ियों पर छलांग लगा दी। कुछ छात्र एक मील की दूरी तक जान बचाने के लिए भाग कर चले गए और मैकडॉनल्ड के रेस्ट्रॉन्ट में शरण ली। 50 से 100 छात्रों को शरण देने वाले मिचल गारलैंड ने बताया, 'वे भाग रहे थे और चिल्ला रहे थे।' इस फायरिंग में दो छात्रों को गोली लगी। जिसमे 15 साल की बैली निकोल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 15 साल के ही एक लड़के प्रेसटन रायन कोप ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

12 को लगी गोली

घटना के तुरंत बाद स्कूल प्रशासन ने पुलिस को फोन कर दिया। इसके बाद करीब आधा दर्जन ऐम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियां स्कूल में पहुंची।  पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 छात्र घायल हुए हैं, जिसमें से 12 को गोली लगी है। जबकि बाकी छात्र भगड़द को दौरान घायल हो गए। इस फायरिंग के बाद एक छात्रा ने बताया कि वो एक के बाद एक छात्र पर गोलियां चला रहा था, बैंग, बैंग की आवाज आ रही थी। छात्रा का कहना था कि फायरिंग से हम सब हैरान थे और डर हुए हैं। पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि जुवेनाइल होने की वजह से छात्र की पहचान उजागर नहीं की गई है।

कमेंट करें
JNEm8