नहर में डूब रहे थे दो किशोर, महिला ने साड़ी उतार कर एक को बचाया, दूसरे की मौत

2 teenagers drowning in the canal, 1 saved by woman through saree
नहर में डूब रहे थे दो किशोर, महिला ने साड़ी उतार कर एक को बचाया, दूसरे की मौत
नहर में डूब रहे थे दो किशोर, महिला ने साड़ी उतार कर एक को बचाया, दूसरे की मौत

डिजिटल डेस्क  सतना। रामपुर थाना अंतर्गत बाणसागर की पुरवा नहर में नहाते वक्त फिर एक किशोर डूब गया जबकि दूसरे को एक राह चलती महिला ने अपनी साड़ी उतार कर उसके सहारे नहर में डूब रहे किशोर की जाान बचा ली  । परिजन की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। नहर में कांटा डालकर किशोर के शव को तलाशने के प्रयास किए गए, लेकिन देर रात तक पुलिस को किशोर की लाश नहीं मिली। नहर में पानी अधिक होने के कारण पुलिस के सारे प्रयास बेकार साबित हुए।
मामा के यहां शादी में आया था मृतक
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सिरपुर जिला बांदा निवासी बिरजू गोस्वामी पिता बुद्धू गोस्वामी 12 वर्ष रामपुर थाना क्षेत्र के मरौंहा में अपने ननिहाल शादी कार्यक्रम में शामिल होने आया था। मंगलवार को दोपहर तकरीबन डेढ़ बजे वह गांव के ही सत्यम जोशी पिता दिनेश जोशी 12 वर्ष के साथ बाणसागर की पुरवा नहर में नहा रहा था, तभी तेज बहाव के चलते दोनों युवक नहर में बहने लगे। गनीमत यह थी कि जिस वक्त दोनों किशोर नहर मेंं डूब रहे थे, वहां से गांव के ही सूरजदीन पटेल की पत्नी गुजर रही थी। किशोरों को डूबता देख उसने शोर मचाते हुए फौरन अपनी साड़ी खोली और उसमें पत्थर बांधकर नहर में फेक कर किशोरों को बचाने का प्रयास किया। इस दौरान सत्यम साड़ी पकडकऱ किसी तरह नहर से बाहर आ गया, लेकिन बिरजू साड़ी पकडऩे में कामयाब नहीं हो सका। पल भर में ही वह नहर में डूब गया जिसके बाद उसका पता नहीं चला।
नहर में डूबे किशोर का शव बाहर निकालने रस्सी और कांटे डालकर तमाम प्रयास किए गए, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। अंतत: बीट प्रभारी ने रामपुर थाना प्रभारी के साथ होमगार्ड कार्यालय में सूचना देकर गोताखोर की डिमांड की। पुलिस के मुताबिक बुधवार को सुबह से ही गोताखोरों को नहर में उतारा जाएगा। उधर नहर में पानी अधिक होने के कारण किशोर के शव की तलाश में हो रही परेशानी को देखते हुए नहर का पानी कम कराया गया है। पुलिस के मुताबिक जरूरत पड़ी तो पानी बंद करवाया जाएगा।

 

Created On :   21 Feb 2018 8:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story