comScore

2.0 भारत की सबसे महंगी फिल्म, रिलीज से पहले ही कमा लिए 370 करोड़ 

November 26th, 2018 19:06 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अब तक बाहुबाली ही भारत की सबसे महंगी फिल्म रही है। इसे बनाने में बेहद पैसा खर्च किया गया और समय भी खूब दिया गया। 5 साल में बन कर तैयार हुई बाहुबली ने अरबों की कमाई की, लेकिन बाहुबली को मात देते हुए 2.0 आगे निकल गई है। भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म की जगह रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 ने लेली है। इस फिल्म ने ना केवल लागत के मामले भी छलांग लगाई बल्कि रिलीज से पहले ही कमाई के मैदान में भी उतर गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म को 29 नवंबर की रिलीज से पहले ही करीब 370 करोड़ रूपए की आमदनी हो गई है l इसमें- फिल्म 2.0 के तमिलनाडु और ओवरसीज राइट्स अभी तक नहीं बेचे गए हैं l यहां सेल्फ डिस्ट्रीब्यूशन मॉडल के तहत फिल्म रिलीज की जायेगी ताकि मुनाफा बड़ा हो l 

रवीना के पति हिंदी में करेंगे अक्षय की फिल्म रिलीज

रोबोट का ये सीक्वल पिछले दो साल साल से चर्चा में है। जिस इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का वीएफएक्स इस्तेमाल किया जा रहा है, सिर्फ उसी पर करीब 75 मिलियन डॉलर का खर्च आया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म की कुल लागत अब 560 करोड़ रूपये तक पहुंच गई है। अपने बजट के कारण फिल्म 2.0 भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म बन चुकी है। फिल्म को तमिल और हिंदी में रिलीज किया जाएगा और उसके बाद दस भाषाओं में भी ये फिल्म डब होगी। हिंदी 2.0 को करण जौहर और अनिल थडानी (रवीना टंडन के पति) की कंपनी रिलीज करेगी। करण जौहर ने कहा था कि साउथ इंडियन सिनेमा बॉलीवुड को एक पॉजिटिव चुनौती दे रहा है। फिल्म का पहला वीडियो सॉन्ग आज ही रिलीज किया गया है। गाना तमिल और हिंदी दोनों भाषाओं में रिलीज किया गया है। गाने के हिंदी बोल 'तू ही रे' हैं, जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म का ये गाना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

फिल्म 2.0 को तैयार करने और उसे भव्यता देने के लिए दुनियाभर में करीब 3000 टेक्नीशियन ने दिन रात की मेहनत की है। फिल्म के पोस्टर से लेकर टीजर को ऐसा बनाने का दावा किया गया है, जो अब तक न देखा गया हो। भारी-भरकम स्पेशल इफेक्ट्स के कारण करीब 10 महीने लेट हो गई ये फिल्म 29 नवंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार बड़े ही विचित्र गेट अप में विलेन का रोल निभाएंगे। साल 2010 में आई फिल्म रोबोट में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में हैं। इस फिल्म के वीएफएक्स का काम एक अमेरिकी डिजिटल कंपनी को सौंपा गया था। कंपनी इससे पहले अपना काम पूरा कर पाती, उसकी माली हालत ख़राब हो गई और कंपनी ने ख़ुद को दिवालिया घोषित कर दिया। इस कारण 2.0 के निर्माता को 3डी और बाकी इफेक्ट्स का काम फिर से करवाना पड़ा।

कमेंट करें
6r0qw