comScore
Dainik Bhaskar Hindi

2.0 ने मचाया Box office पर धमाल, जानिए 4 दिन में कितनी की कमाई

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 04th, 2018 16:06 IST

2.5k
0
0

डिजिटल डेस्क, मंबई । 2010 में आई फिल्म ‘एंथिरन’ उर्फ ‘रोबोट’ का रीमेक है 2.0, जो पिछले गुरुवार को रिलीज हुई है। सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार लीड रोल्स में हैं। फिल्म ने रिलीज से पहले माहौल बढ़िया बनाया गया था, उसका असर फिल्म के कलेक्शन पर भी खूब दिख रहा है। 500 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने पहले ही वीकेंड यानी शुरुआती चार दिनों में ही फिल्म ने दुनियाभर में 400 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है। ये फिल्म दुनियाभर में 10,000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। हालांकि दुनिया भर से कमाई का आंकड़ा आने के बाद फिल्म के सारे वर्जन्स ने ओपनिंग डे ही 100 करोड़ की ग्रॉस कमाई कर ली थी। इस तरह रजनीकांत ने बॉक्स ऑफिस पर '2.0' से तहलका मचा दिया है। '2.0' को शंकर ने डायरेक्ट किया है और अक्षय कुमार ने फिल्म में विलेन का किरदार निभाया है। 

'2.0' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने ट्वीट किया है और उन्होंने हिंदी समेत सभी वर्जन्स के आंकड़े जारी किए हैं। रजनीकांत और अक्षय कुमार की '2.0' को तेलुगु, तमिल और अन्य वर्जन्स में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। '2.0' का बजट लगभग 500 करोड़ रु. बताया जाता है, लेकिन फिल्म ने विभिन्न राइट्स की वजह से रिलीज से पहले ही लगभग 370 करोड़ रु. कमा लिए थे। फिर रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन की टेक्नोलॉजी से भरपूर इस फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है। हालांकि कमजोर कहानी के बावजूद टेक्नोलॉजी के जबरदस्त छौंक ने इसे दर्शकों के बीच पॉपुलर बना रखा है।

अगर ‘2.0’ के इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म का परफॉर्मेंस जबरदस्त माना जाएगा। घरेलू टिकट खिड़की पर इस फिल्म का कारोबार 200 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। इसमें हिंदी वर्जन का योगदान 95 करोड़ रुपए है। तमिलनाडु में फिल्म ने कमाए हैं 60 करोड़ रुपए और आंध्र प्रदेश-तेलंगाना को मिलाकर इसका कलेक्शन तकरीबन 55 करोड़ रुपए का रहा है। अगर हिंदी भाषी क्षेत्रों में फिल्म के कलेक्शन पर नजर डालें, तो ये आंकड़ा हर दिन बेहतर हुआ है, लेकिन संडे को फिल्म ने छप्पर फाड़कर पैसे कमाए हैं। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें