BMW ने नई X2 से हटाया पर्दा, जानें कार की खासियत

2018 Detroit Motor Show: New BMW X2 Revealed
BMW ने नई X2 से हटाया पर्दा, जानें कार की खासियत
BMW ने नई X2 से हटाया पर्दा, जानें कार की खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल भर पहले BMW ने डेट्रॉइट ऑटो शो में अपनी कॉन्सेप्ट कार X2 शोकेस की थी और अब कंपनी ने कार को डेट्रॉइट में चल रहे 2018 नॉर्थ अमेरिका इंटरनेशनल ऑटो शो में एंट्री कर ली है। नई BMW X2 कंपनी की एक्स फैमिली में जगह बनाने वाली नई कार बन गई है। इसके साथ ही कंपनी की कारों से अलग BMW X2 के डिजाइन को थोड़ा नीचा बनाया गया है। कूप स्टाइल वाली इस कार में कंपनी ने बेहतरीन एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर भी प्रीमियम लग्जरी क्वालिटी का दिया है। BMW X2 फरवरी या मार्च 2018 के बीच डीलरशिप पर पहुंचने लगेगी और कार की कीमतों का खुलासा कंपनी लॉन्च के वक्त करेगी।

 

Image result for New BMW X2 Revealed

 

BMW X2 में कंपनी ने फुल-एलईडी हैडलैंप्स लगाए हैं जो इस कार के स्टैंडर्ड स्पोर्ट, एम स्पोर्ट, एम स्पोर्ट एक्स वेरिएंट्स में उपलब्ध है और कार की टेललाइट भी एलईडी है। कंपनी ने एम स्पोर्ट और एम स्पोर्ट एक्स के साथ 20-इंच और 19-इंच के व्हील्स दिए हैं। केबिन की बात करें तो कंपनी ने नई कार के इंटीरियर को कई सारे एडवांस और हाइटैक फीचर्स से लैस करने के साथ ही इसकी अपहोल्स्ट्री और आरामदायक सीट्स पर भी काफी काम किया है। BMW की इस कार में सबसे दिलचस्प फीचर्स में पैनोरमिक रूफ भी शामिल है जिससे कार की स्पेस काफी बढ़ जाता है।

 

Related image

 

कार को बेहतर पावर देने के लिए BMW ने इस कार में 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगाया है। यह इंजन 188 bhp पावर जनरेट करने के साथ ही 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। BMW X2 के इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रासंमिशन से लैस किया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने नई BMW X2 में एक्सड्राइव इंटैलिजेंट ऑल-व्हील ड्राइव सभी कार मॉडलों में उपलब्ध कराया है। बता दें कि कार की रफ्तार इतनी है कि 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में इसे सिर्फ 7.7 सेकंड का समय लगता है।

 

Related image

 

Created On :   20 Jan 2018 5:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story