2018 HONDA JAZZ फेसलिफ्ट लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

2018 Honda Jazz Facelift Launched In India at price of 7.35 Lakh
2018 HONDA JAZZ फेसलिफ्ट लॉन्च, जानें कीमत और खासियत
2018 HONDA JAZZ फेसलिफ्ट लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। होंडा ने 2018 होंडा जैज फैसलिफ्ट की बिक्री शुरू कर दी है। कंपनी ने दिल्ली में इस कार के शुरुआती मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 7.35 लाख रुपये रखी है। वहीं इस हैचबैक के टॉप मॉडल VX की एक्सशोरूम कीमत 9.29 लाख रुपये तय की है। कंपनी ने कार के लाइनअप में बड़ा बदलाव किया है। कंपनी से बेस ट्रिम मॉडल E और S के पेट्रोल वेरिएंट को बाजार से हटा लिया है। वहीं डीजल लाइनअप की बात करें तो कंपनी ने E वेरिएंट को भी बाजार से हटा दिया है। यानी अब कंपनी होंडा जैज फैसलिफ्ट के सिर्फ 4 मॉडल पेट्रोल इंजन में और 3 मॉडल डीजल इंजन में बेचेगी।

 

 

होंडा इंडिया ने ऑटोमैटिक कारों की मांग बढ़ते देख अब V और VX मॉडल के साथ CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया है। कार के डीजल वर्जन को मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारा गया है। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि “ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखते हुए 2018 होंडा जैज फेसलिफ्ट को CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में भी लॉन्च किया गया है। इस ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को कार के पेट्रोल लाइन-अप के साथ पेश किया गया है जिससे बड़ी संख्या में इसे पसंद किया जाएगा जो एक बेहतरीन आरामदाक ड्राइव मुहैया कराएगी।” कार के साथ इंजन विकल्प पुराने होंगे और ये 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन हैं। नई जैज के पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और CVT गियरबॉक्स से लैस किया है। वहीं कार का डीजल इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

 


2018 होंडा जैज फेसलिफ्ट में कंपनी ने LED टेललैंप्स के साथ कार के केबिन में भी कई बदलाव किए हैं। केबिन में सबसे बड़ा बदलाव इसमें लगाया गया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है।  नई हैचबैक को कंपनी की नई डिजाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल करके बनाया है, इस डिजाइन को पिछली कई होंडा कारों के लेटेस्ट मॉडल में दिया गया है। होंडा ने इस हैचबैक को सिग्नेचर ‘सॉलिड विंग फेस’ हैडलाइट्स और ग्रिल डिजाइन के साथ नया पैने आकार का अगला बंपर, रेड अंडरलाइन एक्सेंट के साथ और आकर्षक ऐसी वेन्ट्स दिए गए हैं। कार की ग्रिल, OVRMs, मल्टी-स्पोक अलॉय को ब्लैक फिनिश दिया गया है। कार का पिछला हिस्सा पुराने मॉडल की याद दिलाता है, लेकिन कार नए पिछले बंपर और पैनी लाइन्स के साथ आती है।

Created On :   20 July 2018 5:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story