टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई हुंडई की नई सेंट्रो, ₹ 3.5 लाख हो सकती है कीमत

2018 Hyundai Santro Spotted In India
टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई हुंडई की नई सेंट्रो, ₹ 3.5 लाख हो सकती है कीमत
टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई हुंडई की नई सेंट्रो, ₹ 3.5 लाख हो सकती है कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई अपनी नई और आईकॉनिक कार 2018 सेंट्रो को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है। कंपनी की यह कार हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है और कार लगभग पूरी तरह केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढकी दिखाई दी। बता दें कि हुंडई ने भारत में 2014 में इस कार की बिक्री पर रोक लगा दी थी और कंपनी अब इस कार को दोबारा भारत में लॉन्च करने वाली है। कंपनी अब इस कार को बाकी कंपनियों की कारों से मुकाबला करने के लिए एडवांस फीचर्स और नए स्टाइल के साथ लॉन्च करने वाली है। यह कार उत्पादन के बिल्कुल नज़दीक है और यह भारत में टेस्टिंग के दौरान दिखाई गई इसकी पहली फोटो है। हुंडई इस कार को भारत में अगले साल लॉन्च करेगी और माना जा रहा है कि कंपनी इसे 2018 के मध्य में कहीं लॉन्च कर सकती है।

simplezoom-img

 

हुंडई की नई 2018 सेंट्रो का शोकेस दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में भी किया जा सकता है। इसके साथ ही भारत में इस कार का मुकाबला करने के लिए बाजार में मारुति सुज़ुकी सिलेरियो, रेनॉ क्विड और टाटा टिआगो जैसी कारें मौजूद हैं। इंटरनेट पर मिली स्पाय फोटो में कार का सिर्फ पिछला हिस्सा नज़र आ रहा है। इस कार को पहली नजर देखने पर इसमें कुछ हुंडई की ग्रैंड आई10 की झलक दिख रही है। इसका मतलब ये हुआ कि नई सेंट्रो का डिज़ाइन और स्टाइलिंग कंपनी की बाकी कारों से लिया गया है। इसके अलावा कार को पुराना वाला लुक ज्यादा दिया गया है, इसकी विंडो भी काफी बड़े आकार की हैं जिससे साबित होता है कि इस कार के केबिन में कंपनी ने काफी स्पेस दिया है।

स्पाय शॉट में दिखी कार में स्टील व्हील्स दिखाई दे रहे हैं, हो सकता है ये कार का बेस वेरिएंट हो और कंपनी इस कार के टॉप मॉडल्स के साथ अलॉय व्हील्स भी मुहैया कराए। कार के केबिन को काफी एडवांस तरीके का बनाया जाएगा और टॉप मॉडल में कंपनी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दे सकती है। 2018 हुंडई सेंट्रो में पावर की बात करें तो कंपनी इस कार को 0.8-लीटर और 1.0-लीटर इंजन में पेश कर सकती है। इस इंजन को कंपनी 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस करने वाली है और माना जा रहा है कि भारत में एंट्री-लेवल ऑटोमैटिक कारों को देखते हुए कंपनी इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है। अनुमानित कीमत की बात करें तो कंपनी इस कार को 3.5 लाख रुपए की एक्सशोरूम कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

 

Created On :   23 Nov 2017 1:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story