जल्द ही नये रूप में आएगी Maruti Suzuki Ciaz, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

2018 Maruti Suzuki Ciaz Facelift Spotted Testing In India
जल्द ही नये रूप में आएगी Maruti Suzuki Ciaz, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट
जल्द ही नये रूप में आएगी Maruti Suzuki Ciaz, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Ciaz मारुति सुजुकी का एक बेहतरीन प्रोडक्ट है जो बाजार में अपनी पकड़ बना चुकी है। इससे पहले कंपनी ने अपनी बलेनो सिडान, एसएक्स4 और किजाशी लॉन्च की थी जो ऑटोमोबाइल बाजार में पूरी तरह फ्लॉप हो गई थीं। बाद में कंपनी ने मारुति सुज़ुकी सिआज़ के साथ सी सैगमेंट की सिडान में मजबूत पकड़ बनाई। अब कंपनी की यह कार अपना चौथा बर्थडे मनाने जा रही है और पिछले दो स्पेशल एडिशन में कंपनी ने इस कार में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है। लेकिन अब ये कमी भी दूर होने वाली है। bhaskarhindi.com ने पहले ही आपको बताया था कि मारुति सुजुकी सिआज के फेसलिफ्ट पर काम कर रही है और हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद किया गया है।

simplezoom-img

 

मारुति सुज़ुकी की आने वाली नई सिआज़ को चारों तरफ से कैमरे में कैद किया गया है, खासतौर पर कार का अगला हिस्सा। हालांकि कार पूरी तरह से केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंकी हुई थी, लेकिन इसके बाद भी कार के स्टाइल और डिजाइन के साथ फीचर्स में हुए बड़े बदलावों की जानकारी हम आपको मुहैया करा रहे हैं। फोटो देखकर लगता है कि फिलहाल बिक रही कार में क्रोम प्लेटेड ग्रिल की जगह कंपनी ने नई पैटर्न की ग्रिल लगाई है। कार के हैडलैंप्स का डिजाइन पहले जैसा ही है लेकिन फेसलिफ्ट के साथ कंपनी ने एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ बदला हुआ बंपर और बड़े आकार के फॉगलैंप्स दिए गए हैं। मारुति ने सिआज फेसलिफ्ट में नए मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए हैं।

simplezoom-img

सिर्फ एक्सटीरियर ही नहीं, कुछ समय पहले लीक हुई फोटोज में कार के केबिन में भी काफी बदलाव देखने को मिले थे। इसमें कार का नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, बड़ा एलसीडी डिस्प्ले, दोबारा डिजाइन किया डैशबोर्ड शामिल हैं। उम्मीद है कि कंपनी कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं करेगी और सिआज फेसलिफ्ट में भी 91 bhp पावर जनरेट करने वाला 1.4-लीटर पेट्रोल और 89 bhp पावर वाला 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। 

simplezoom-img

कंपनी इस कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और पेट्रोल इंजन में 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी इस कार को इसी साल लॉन्च करेगी,  साथ ही यह भी माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस करेगी।

simplezoom-img

 

Created On :   7 Jan 2018 6:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story