कई बदलाव के साथ जल्द लॉन्च होगी 2019 Bajaj Dominar 400, जानें फीचर्स

कई बदलाव के साथ जल्द लॉन्च होगी 2019 Bajaj Dominar 400, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पावरफुल बाइक 2019 Bajaj Dominar 400 जल्द ही कई अपडेट के साथ लॉन्च होगी। बता दें कि लंबे समय से इस बाइक की लीक तस्वीरें और जानकारी सामने आ रही हैं। हाल ही में इसके फीचर्स से जुड़ी नई जानकारी सामने आई है। इस बाइक में बड़ा अपडेटेड इंस्ट्रूमेंटल कंसोल दिया गया है। इसके अलावा कई नए फीचर्स इसमें देखने को मिलेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बाइक को आने वाले कुछ ही हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है। 

कीमत
बात करें कीमत की तो 2019 Bajaj Dominar मौजूदा मॉडल से 15 से 20 हजार रुपए तक महंगी होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी एक्स शोरूम कीमत करीब 1.65 लाख रुपए होगी। हालांकि कंपनी की ओर से इसको लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है। 

गियर पोजिशन इंडिकेटर
2019 Bajaj Dominar 400 में टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स की जगह इनवर्टेड फॉर्क्स दिए गए हैं। इस बाइक में ट्विन पोर्ट एग्जॉस्ट सेटअप दिया गया है। नए एग्जॉस्ट की वजह से साउंड में भी बदलाव आया है। इसके अलावा बाइक के फ्यूल टैंक में गियर पोजिशन इंडिकेटर दिया गया है। इसी स्क्रीन में ओडोमीटर और ट्रिप मीटर भी लगाया गया है। 

एग्जॉस्ट साउंड
इस बाइक में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एग्जॉस्ट साउंड की जानकारी मिलती है। Youtube पर एक वीडियो सामने आया है, इसमें Bajaj Dominar के साउंड को साफ तौर पर सुना जा सकता है। इस वीडियो में बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी डीटेल में दिखाया गया है। इसमें साइड स्टैंड पोजिशन से लेकर सर्विस रिमाइंडर, इंजन किल स्विच ऑन/ऑफ, एवरेज फ्यूल एफिशिएंसी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

इंजन
रिपोर्ट्स के मुताबिक 2019 Bajaj Dominar में 373 सीसी लिक्विड-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया जाएगा। इस बाइक में BSVI इंजन दिया गया है। इसका इंजन 35 PS की मैक्सिमम पावर और 35 Nm की पीक टॉर्क को जेनरेट करेगा। इसका इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस होगा जो स्लिपर क्लच और स्टैंडर्ड फिटमेंट के साथ आएगा।  
 
 

  

Created On :   14 Jan 2019 6:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story