Lexus ES 300h ने फिर दी इंडिया में दस्तक, जानें कीमत

2019 Lexus ES 300h Launched In India; Priced At RS 59.13 Lakh.
Lexus ES 300h ने फिर दी इंडिया में दस्तक, जानें कीमत
Lexus ES 300h ने फिर दी इंडिया में दस्तक, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लैक्सस ने अपनी नई और शानदार दिखने वाली ES 300h को इंडिया में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नई लैक्सस ES 300h को 59.13 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। इसी साल अप्रैल में बीजिंग मोटर शो में इस कार को पेश किया गया था। कार की बिल्कुल नई जनरेशन ने फिलहाल बिक रही जनरेशन को ग्लोबल लेवल पर रिप्लेस किया है। डिजाइन और फीचर्स के मामले में कार का नया मॉडल भारी और बेहतरीन बदलावों के साथ आता है। कार को बिल्कुल नये प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। नई लैक्सस ES को स्पेस के मामले में काफी बेहतर बनाया है। 2019 लैक्सस ES कंपनी के फ्यूचर चैप्टर की तीसरी कार है जो लैक्सस एचसी कूप और एलएस सिडान के बाद आई है।

 

 

बात करें कार की खासियतों की तो लैक्सस ES 300h के साथ कंपनी ने 2.5 लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाकर दिया है जो लैक्सस के नए चौथी जनरेशन वाले हाईब्रिड ड्राइव सिस्टम से लैस है। नए यूरो 6 नॉर्म्स वाली इस मोटर के दम पर कार 215 BHP पावर जनरेट करती है। इतने दमदार इंजन होने के बावजूद कार की फ्यूल एफिशिएंसी 22.37 किमी/लीटर है। वहीं यदि सेफ्टी पर नजर डालें तो कार में 10 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटी थैफ्ट सिस्टम के साथ ब्रेक इन और टिल्ट सेंसर्स दिए गए हैं। नई कार को ब्लैक, ब्लू और टोपाज ब्राउन कलर में उपलब्ध कराया गया है। कार के इंटीरियर की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। विकल्प के तौर पर आपको वुडन इंटीरियर भी दिया गया है।

 

 

कार के लॉन्च के मौके पर लैक्सस इंडिया के चेयरमैन ने कहा कि,“इसमें कोई शक नहीं कि लैक्सस ES 300h एक बेहतरीन कार है और नई जनरेशन का ये मॉडल पावर और ड्राइव अनुभव के मामले में काफी उन्नत है। लैक्सस का यह नया मॉडल ग्राहकों को काफी पसंद आएगा और हमने इस कार को बनाने में पैशन, इनोवेशन और बेहतरीन डिजाइन का इस्तेमाल किया है जिससे ये नई कार और भी ज्यादा आकर्षक हो गई है।"" कंपनी ने नई लैक्सस ES को ग्लोबल आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो पेरेंट कंपनी टोयोटा की कारों में इस्तेमाल किया जा रहा है। कार में घूमी हुई ग्रिल, LED हैडलैंप्स और LED टेललैंप्स दिए गए हैं, इसके साथ ही 18-इंच के मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। इंडिया में इस कार की टक्कर मर्सडीज बैंज सी क्लास, ऑडी ए4, BMW 3 सीरीज और जगुआर एक्सई से होगा।
 

Created On :   21 July 2018 4:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story