MG मोटर की SUV में इस्तेमाल होगा Jeep Compass का इंजन

2019 MG SUV For India To Get Jeep Compass Diesel Engine.
MG मोटर की SUV में इस्तेमाल होगा Jeep Compass का इंजन
MG मोटर की SUV में इस्तेमाल होगा Jeep Compass का इंजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। MG मोटर भारत में एंट्री करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है और कंपनी 2019 में बिल्कुल नई SUV लॉन्च करेगी। यह SUV सब 4-मीटर सबकॉम्पैक्ट नहीं होगी जैसे देश में पॉपुलर मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेजा बेची जा रही है। यह SUV बड़े आकार की होगी जैसे कि हुंडई की क्रेटा और रेनॉ कैप्टर हैं। वैश्विक रूप ये MG मोटर सिर्फ पेट्रोल इंजन वाली कारें ही उपलब्ध कराती है, लेकिन भारतीय संदर्भ में कंपनी कारों को डीजल वेरिएंट में भी उपलब्ध कराएगी जिसकी पुष्टी MG मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव चाबा पहले ही कर चुके हैं। खबरों  के अनुसार भारत में MG मोटर की डीजल SUV के साथ पॉपुलर जीप कम्पस SUV वाला 2।0-लीटर इंजन दिया जाएगा।
 

Image result for 2019 MG SUV

 

MG मोटर ब्रिटेन की ऑटोमेकर कंपनी है जिसका मालिकाना हक चीन की कंपनी SAIC के पास है जो 2017 में 70 लाख से भी ज्यादा वाहन बेचकर दुनिया की 7वें नंबर की सबसे बड़ी ऑटोमेकर कंपनी बनी है। SAIC का चीन में जनरल मोटर्स, फोक्सवेगन और फीएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल के साथ जॉइंट वेंचर है। MG मोटर के भारत में एंट्री के पहले भी जनरल मोटर्स की कई हैचबैक और सिडान कारों में एफसीए का इंजन का इस्तेमाल किया जाता रहा है। MG के साथ इंजन साझा करने की बात को लेकर पूछे जाने पर एफसीए के प्रवक्ता ने इसपर फिलहाल कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया है।

 

Image result for jeep compass

 

डीजल वेरिएंट की बात करें तो जीप कम्पस में 2.0-लीटर का इंजन दिया गया है जो 171 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने जीप कम्पस के इस इंजन को 6-स्पी मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है और इसके अपकमिंग ट्रेलहॉक वेरिएंट के साथ 9-स्पीड ZF ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाने वाला है। ARAI के दावे की मानें तो मैन्युअल ट्रांसमिशन वाला इंजन 17.1 किमी/लीटर का माइलेज देता है। MG मोटर इस SUV के पेट्रोल इंजन को इन-हाउस तैयार करेगी जो 4-सिलेंडर वाला कंपनी का इंटरनेशनल पोर्टफोलियो इंजन होगा।

 

Created On :   22 March 2018 4:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story