Volkswagen ने लॉन्च की 2019 compact- SUV T-Cross

2019 Volkswagen SUV T-Cross is expected to be launch in India
Volkswagen ने लॉन्च की 2019 compact- SUV T-Cross
Volkswagen ने लॉन्च की 2019 compact- SUV T-Cross

डिजिटल डेस्क दिल्ली। पावरफुल इंजन और आकर्षक डिजाइन वाली SUV कारों का चलन तेजी से बढ़ रहा है। आॅटोमोबाइल कंपनियां भी इन पर तेजी से काम कर रही हैं और अपने लेटेस्ट माॅडल पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में जर्मनी की वर्ल्ड फेमस ऑटो कार निर्माता कंपनी Volkswagen ने अपनी नई compact- SUV T-Cross को लाॅन्च कर दिया है। 2019 Volkswagen T-Cross को एमस्टरडैम में आयोजित इवेंट के दौरान पेश किया गया। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है। Volkswagen T-Cross कंपनी की पहली सबसे छोटी SUV है। यह कार एक दम नए प्लेटफार्म पर MQB A0 पर तैयार की गई है।

इंजन
इस SUV में 1.0 लीटर का TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 128bhp का पावर और 196Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियर से जोड़ा गया है। इसमें 6 स्पीड ऑटो गियर बॉक्स आॅप्शन भी दिया गया है।

वहीं इसके हायर वैरिएंट में 1.4 लीटर का TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 150hp का पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा तीसरे आॅप्शन में 1.6 लीटर का MSI पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 110hp का पावर जनरेट करता है। SUV के सभी वर्जन फ्रंट-व्हील ड्राइव से लैस हैं। 

इनसे मुकाबला
इस SUV का मुकाबला Hyundai Creta, Renault Duster, Renault Captur और Nissan Kicks जैसी SUV से होगा। 

Created On :   27 Oct 2018 8:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story