शादी का झांसा देकर बनाया हवस का शिकार, आरोपी को तलाश रही पुलिस

21 year old girl sexual abuse in the name of marriage in satna mp
शादी का झांसा देकर बनाया हवस का शिकार, आरोपी को तलाश रही पुलिस
शादी का झांसा देकर बनाया हवस का शिकार, आरोपी को तलाश रही पुलिस

डिजिटल डेस्क, सतना। शादी का झांसा देकर कई महीनों तक हवस का शिकार बनाने के बाद वादे से मुकरने पर पीड़िता ने प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। थाना प्रभारी राजेन्द्र पाठक ने बताया कि कटनी जिले के बरही थाना अंतर्गत पडख़ुरी निवासी रोहित उर्फ पुल्लू ने 21 वर्षीय युवती को बहला-फुसलाकर अपने प्यार के जाल में फंसा लिया और जून 2018 में बदेरा थाना क्षेत्र के रिवारा गांव में किसी रिश्तेदार के घर ले आया, जहां शादी समारोह के दौरान आरोपी ने युवती को हवस का शिकार बना लिया।

इसके बाद से सितम्बर के पहले सप्ताह तक लगातार दैहिक शोषण करता रहा, पर जब युवती ने शादी के लिए कहा तो वादे से मुकर गया। तब पीड़िता ने परिजन को अवगत कराते हुए उमरिया जिले के इन्दवार थाने में शिकायत की, जहां पुलिस ने जीरो पर एफआईआर दर्ज कर डायरी बदेरा थाने भेज दी। यहां पर आईपीसी की धारा 376 (2)(एम) और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई। बताया गया है कि पीड़िता मूल रूप से उमरिया जिले की रहने वाली है। रिश्तेदारी में आने-जाने के दौरान आरोपी से जान पहचान हो गई थी।

रेलवे यार्ड में चोरी की योजना बनाते 3 धराए
रेलवे यार्ड में चोरी की योजना बना रहे 3 बदमाशों को राजकीय रेल पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया, जिनके कब्जे से चाकू, कटर और पेचकस जब्त किए गए। चौकी प्रभारी संतोष तिवारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह मुखबिर से सूचना मिली कि स्टेशन के मानिकपुर छोर की तरफ यार्ड में 3 संदिग्ध लोग किसी वारदात की प्लानिंग कर रहे हंै। लिहाजा एएसआई प्रदीप सिंह को टीम के साथ रवाना किया गया, जिन्होंने मौके पर जाकर घेराबंदी करते हुए बदमाशों को पकड़ लिया जिनकी पहचान सागर उर्फ बादल पुत्र रमेश कुमार विश्वकर्मा 19 वर्ष निवासी जवान सिंह कालोनी,भोला केशरवानी पुत्र राजेन्द्र प्रसाद 24 वर्ष निवासी कामता टोला और रामवतार चौधरी पुत्री रामकरण 24 वर्ष निवासी मैहर के रूप में की गई। आरोपियों की तलाशी लेने पर सागर से चाकू, भोला से कटर और रामावतार से पेचकस जब्त कर आईपीसी की धारा 401 के तहत कायमी की गई। उक्त कार्यवाही में आरक्षक मणि मिश्रा, अशोक, दीपक और शैलेन्द्र शामिल रहे।

मोबाइल चोरी का खुलासा
पकड़ में आए 3 सदस्यीय गिरोह के सरगना सागर के कब्जे से साढ़े 13 हजार रूपए का मोबाइल भी बरामद किया गया, जिसके संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी ने ट्रेन से चोरी करने का खुलासा किया। लिहाजा आईएमईआई नंबर के जरिए पतासाजी की गई तो ज्ञात हुआ कि उक्त फोन  चोरी होने की शिकायत मुंबई के उपनगर थाणे में रहने वाले विजय कुमार श्रीवास्तव ने 21 जुलाई 2018 को दर्ज कराई थी, तब वे गोदान एक्सप्रेस से मुंबई की यात्रा कर रहे थे। यह बात पता चलने पर अपराध क्रमांक 183 /18 धारा 380 आईपीसी में भी आरोपी सागर को गिरफ्तार किया गया। गौरतलब है कि उसके खिलाफ जीआरपी समेत कई थानों में चोरी के अपराध पंजीबद्ध हैं।

 

Created On :   22 Sep 2018 8:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story