22 अफगानी सैनिकों को तालिबानियों ने उतारा मौत के घाट, 50 को अगवा भी किया

22 अफगानी सैनिकों को तालिबानियों ने उतारा मौत के घाट, 50 को अगवा भी किया

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में तालिबानी हमले की एक और घटना सामने आई है, तालिबानियों ने अफगानिस्तान के 22 सैनिक मौत के घाट उतार उतार दिया है, और करीब 50 सैनिकों के अगवा होने की बात भी सामने आ रही है। हमेशा आतंकियों के निशाने पर रहने वाली अफगानिस्तानी सेना को इस हमले से बहुत बड़ा झटका लगा है। 

खबर के मुताबिक अफगानिस्तान गृह मंत्रालय के तहत आने वाली बॉर्डर पुलिस के करीब 100 जवान अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत बादगीस में तालिबान से लड़ते हुए घिर गए थे। ऐसी स्थिति में जब उन्होंने पड़ोसी देश तुर्कमेनिस्तान में घुसने का प्रयास किया तो उन्हें वहां एंट्री नहीं मिल पाई। तालिबानियों ने उनमें से 22 सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया, जबकि 50 जवानों ने तालिबान के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

अफगानिस्तान सरकार द्वारा 50 जवानों के आत्मसमर्पण की बात कही गई है, लेकिन तालिबान ने दावा किया है कि उसके समक्ष 90 पुलिसकर्मियों ने आत्मसमर्पण किया है। तालिबान ने ट्विटर पर आत्मसमर्पण करने वाले पुलिसकर्मियों की तस्वीरें जारी करते हुए कुछ पुलिसकर्मियों की मौत की भी बात कही है। मगर अब भी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि तालिबान से मुठभेड़ में कितने जवानों की मौत हुई है या फिर कितने आतंकी मारे गए हैं।

 

 

 

Created On :   17 March 2019 7:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story