जबलपुर से कटनी जा रही तेज रफ्तार बस पलटी, 23 यात्री घायल

23 passenger injured in bus accident in jabalpur district
जबलपुर से कटनी जा रही तेज रफ्तार बस पलटी, 23 यात्री घायल
जबलपुर से कटनी जा रही तेज रफ्तार बस पलटी, 23 यात्री घायल

डिजिटल डेस्क  जबलपुर। राजमार्ग 7 पर जबलपुर से कटनी जा रही रोहाणी ट्रैवल्स की बस सुबह 8.20 बजे सिहोरा के मोहला ग्राम में पलट गई। बस इतनी तेज रफ्तार में थी कि बस  सड़क छोड़कर  खेत में जाकर पलट गई। बस पलटते ही हाहाकार मच गया और सवारियों की चीख पुकार सुनकर वहां से निकलने वाले लोगों के अलावा ग्राम मोहला के लोग भी  एकत्र हो गए और उन्होंने घायलों को बस से बाहर निकाला।
चार की हालत गंभीर
 इस हादसे में 23 लोग घायल हो गए तथा इनमें से चार की हालत गंभीर बताई गई है। हादसे के बाद बस क्रमांक एमपी-20पीए-1500 का चालक भाग निकला। पुलिस ने बस जब्त कर बस चालक के खिलाफ धारा 279 एवं 337 का प्रकरण कायम कर लिया है। बाद में बस का चालक अधारताल थाने के पीछे रहने वाला ब्रज किशोर उर्फ बिहारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बस को भी क्रेन से उठवाकर थाने में जब्त कर लिया गया है। इस हादसे के बारे में घायल जबलपुर के दीक्षितपुरा निवासी रामकृपाल पांडे ने जानकारी दी है कि जबलपुर से कटनी के लिए जाने वाली बस में करीब 35 यात्री थे और बस तेज गति से जा रही थी। जिस जगह पर यह हादसा हुआ वहां रोड में बड़े-बड़े गड्ढे थे फिर भी रोहाणी ट्रैवल्स के बस चालक ने बस की गति कम नहीं की और अचानक बस सड़क से छलांग लगाते हुए, सड़क से कई फीट नीचे की तरफ खेत में जाकर पलट गई।
ग्रामीणों ने की मदद
बस पलटते ही यात्रियों की बचाव-बचाव की आवाजें सुनकर लोग मदद के लिए वहां पहुुंचे फिर यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया। इसी बीच पुलिस भी वहां पहुंच गई और एम्बुलेंस मंगाकर घायलों को सिहोरा अस्पताल पहुंचाया।
इनको आईं चोटें - जिन यात्रियों को चोटें आईं उनमें रामकृपाल पांडे के अलावा अवधेश कुमार, सुरेन्द्र कुमार, राजेश कुमार, गीता झारिया, सविता बाई, निधि पांडे, रामकुमार पांडे, अभय िमश्रा, सोना बाई, कृष्ण कुमार, प्रमोद कुमार, रामप्रसाद पवार, चंद्रा पवार, रामप्रकाश, शैलेन्द्र कुमार, सैयद इमरान, मौजीलाल, चंद्रावती, मौसमी शुक्ला, सीता बाई, लाला बाई, अम्रेन्द्र तिवाारी को चोटें आईं। इन सभी को प्राथमिक उपचार के लिए सिहोरा अस्पताल में दाखिल कराया गया। वहां से तीन घायलों को जबलपुर रेफर िकया गया।
ये तीनों घायल जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल पहुुंचे लेकिन बाद में वे निजी अस्पताल में इलाज के िलए चले गए।
कमानी पट्टा टूटने से हुआ हादसा - इधर एसडीओपी अशेाक तिवारी  ने जानकारी दी है कि बस का कमानी पट्टा टूटने के कारण यह हादसा हुआ है। इस बात की पुष्टि बस के चालक ब्रज किशोर उर्फ बिहारी ने भी की है। बस पलटने के कारण की सूक्ष्म जांच भी शुरू कर दी गई है।  

 

Created On :   8 March 2018 8:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story