comScore

दिल्ली-आगरा एक्सप्रेस वे पर टकराई 24 गाड़ियां, देखें Video

November 09th, 2017 00:17 IST
दिल्ली-आगरा एक्सप्रेस वे पर टकराई 24 गाड़ियां, देखें Video

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में फैले स्मॉग का असर आज उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिला। जहां ठंड के कोहरे और स्मॉग की वजह से एक के बाद एक दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियां टकरा गई। ये हादसा दिल्ली-आगरा यमुना एक्सप्रेस वे पर हुआ है। राहत वाली बात ये रही कि इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि स्मॉग की वजह से बुधवार सुबह से एक्सप्रेस वे पर विजिबिलिटी काफी कम हो गई थी, जिस वजह से ये हादसा हुआ। 

एक के बाद एक टकराती गईं गाड़ियां


नोएडा से आगरा की तरफ जाने वाले इस एक्सप्रेस वे पर बुधवार सुबह सबसे पहले एक गाड़ी दूसरी गाड़ी से टकराई। जिसके बाद देखते ही देखते कई गाड़ियां एक-दूसरे से टकराती चली गई। तकरीबन 24 गाड़ियां दिल्ली-आगरा एक्सप्रेस वे पर टकरा चुकी है। इस हादसे में कई लोग जख्मी हो चुके हैं। अच्छी बात ये है कि इसमें अभी तक किसी की भी मौत की कोई खबर नहीं है। 

बताया जा रहा है कि स्मॉग और फॉग की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई थी, जिसकी वजह से एक्सप्रेस वे पर ये हादसा हुआ। हादसे के तुरंत बाद लोगों को गाड़ियों से बाहर निकाला गया, ताकि पीछे से कोई गाड़ी टकराने पर कोई दुर्घटना न हो। इस हादसे में एक विदेशी कपल के भी घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में विदेशी महिला के सिर पर चोटें आई हैं। घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

दिल्ली में है स्मॉग का कहर

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से स्मॉग का कहर जारी है। ठंड आते ही दिल्ली में स्मॉग बढ़ जाता है, क्योंकि यहां पर पॉल्यूशन भी काफी ज्यादा है। जिस वजह से यहां विजिबिलिटी न के बराबर हो जाती है। स्मॉग के मद्देनजर सरकार ने बुधवार को सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। स्मॉग के चलते मंगलवार को विजिबिलिटी कई इलाकों में 100 मीटर से भी कम रही। वहीं कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत आ रही है, तो कुछ लोगों ने आंखों में जलन की शिकायत की है। वहीं सरकार ने लोगों को घर से ज्यादा बाहर न निकालने की सलाह दी है। 

पटाखा बैन से लेकर ऑड-इवन की कवायद

दिवाली से पहले ही प्रदूषण कम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने पटाखा बिक्री पर बैन लगा दिया था। इसके अलावा दिल्ली सरकार भी प्रदूषण को लेकर एक बार फिर ऑड-इवन पर विचार कर रही है। हाल में ही दिल्ली सचिवालय से जारी एक पत्र में दिल्ली परिवहन निगम को दिशानिर्देश जारी किए थे कि दिल्ली में कभी भी ऑड-ईवन स्कीम की घोषणा हो सकती है। ऐसे में डीटीसी पर्याप्त मात्रा में बसों की व्यवस्था रखे। आदेश में ये भी कहा गया है कि ऑड-ईवन लागू होने के बाद जनता को परेशानी से बचाने के लिए डीटीसी पर्याप्त बसों का इंतजाम करना होगा। इस बाबत ट्रांस्पोर्ट कमिश्नर के अलावा डीटीसी के एमडी के बीच 23 अक्टूबर को मीटिंग हो चुकी है।

कमेंट करें
Zxn8P