पांढुर्ना, मुलताई, बैतूल, सौसर, बोरगांव को मिलेगी 24 घंटे बिजली, लगा 13 करोड़ का नया ट्रांसफार्मर

24-hour electricity available at Pandhurna, Multai, Betul, Saussore, Borgaon
पांढुर्ना, मुलताई, बैतूल, सौसर, बोरगांव को मिलेगी 24 घंटे बिजली, लगा 13 करोड़ का नया ट्रांसफार्मर
पांढुर्ना, मुलताई, बैतूल, सौसर, बोरगांव को मिलेगी 24 घंटे बिजली, लगा 13 करोड़ का नया ट्रांसफार्मर

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/ पांढुर्ना। मध्यप्रदेश शासन के कृषि मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने बुधवार की दोपहर पांढुर्ना के कृषि मंडी प्रांगण में मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड के नए 160 एमवीए ट्रांसफार्मर का लोकार्पण किया। छिंदवाड़ा मुख्यालय के बाद 220/132 केवी केन्द्र में इस नए ट्रांसफार्मर के लगने से पांढुर्ना क्षेत्र के अलावा सौसर और औद्योगिक क्षेत्र बोरगांव सहित मुलताई और बैतूल को भी सतत बिजली देने की एक नई व्यवस्था की शुरूआत हुई। व्यवस्था से बिजली उपभोक्ताओं को सुविधा मिलेगी।

विकास के लिए मील का पत्थर
लोकार्पण कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री श्री बिसेन ने कहा कि विद्युत विभाग की यह व्यवस्था क्षेत्र की विकास परियोजनाओं को नई उर्जा प्रदान करेगी। वहीं क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने सरकार की सरल बिजली बिल स्कीम और मुख्यमंत्री बकाया बिजली बिल माफी स्कीम 2018 से हितग्राहियों को मिलने वाले लाभ को लेकर विभाग से बेहतर काम करने कहा। बिजली विभाग के अधीक्षण यंत्री योगेश कुमार सिंघई ने व्यवस्था पर सारगर्भित जानकारी देते हुए कहा कि इस अतिरिक्त ट्रांसफार्मर को ऊर्जीकृत करने से उपकेन्द्र के वर्तमान विद्युत भार के अतिरिक्त आगामी वर्षों में होने वाली संभावित विद्युत भार वृद्धि की आपूर्ति सुचारू रूप से की जा सकेगी। व्यवस्था से विद्युत प्रणाली की विश्वसनीयता और गुणवत्ता में वृद्धि सुनिश्चित की जा सकेगी।

कार्यक्रम में जिला कलेक्टर भाजपा जिला अध्यक्ष राजू परमार, संतोष जैन, विधायक जतन उईके, नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल, जनपद अध्यक्ष गणेश पदमाकर, मंडल अध्यक्ष राजू रेवतकर, नपा उपाध्यक्ष अरूण भोसले, वरिष्ठ दादा धर्माधिकारी, कृष्णकुमार डोबले, वैशाली महाले आदि मौजूद रहे। कार्यपालन अभियंता श्रीराम पांडेय ने टीम के साथ योजनाओं के संबंध में हितग्राहियों को जानकारी दी।

विधायक जतन उईके ने जताई नाराजगी
उर्जा अधोसंरचना विकास पर्व के अंतर्गत जिला स्तरीय सम्मेलन में क्षेत्रीय विधायक जतन उईके ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार की सरल बिजली बिल स्कीम और मुख्यमंत्री बकाया बिजली बिल माफी स्कीम 2018 में 100 यूनिट तक बिजली बिल माफी है, जबकि इसके बाद बिल चुकाना पड़ेगा। सरकार को गरीबों के लिए संपूर्ण बिजली बिल माफी की योजना लानी थी। उन्होंने कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र में मंडी अध्यक्ष का नाम नहीं होने पर गहरी नाराजगी भी जताई। कार्यक्रम में नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल ने कहा कि विभाग को बिजली बिल में सरलता आनी चाहिए, ताकि कम पढ़े-लिखे लोग भी बिल राशि जान सके। अन्य अतिथियों ने भी योजनाओं को लेकर अपने संबोधन दिए।

 

Created On :   11 July 2018 2:25 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story