टीडीपी के 24 सांसदों का PM House के बाहर धरना, पुलिस ने हिरासत में लिया

24 tdp mps detained after strike outside pm modi home
टीडीपी के 24 सांसदों का PM House के बाहर धरना, पुलिस ने हिरासत में लिया
टीडीपी के 24 सांसदों का PM House के बाहर धरना, पुलिस ने हिरासत में लिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के बाहर धरने पर बैठे तेलुगु देशम पार्टी के 24 सांसदों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर ये  सांसद रविवार सुबह धरने पर बैठे थे। जिसके बाद पुलिस इन 24 सांसदों को 7 लोक कल्याण मार्ग से जबरन हटाकर तुगलक रोड पुलिस थाने ले गई। इस दौरान सांसद रास्ते में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्लकार्ड दिखाते रहे। 
 



सुमित्रा महाजन के चेंबर में किया था प्रदर्शन
इससे पहले शुक्रवार को TDP के इन सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के चेंबर के अंदर भी इसी तरीके से विरोध प्रदर्शन किया था। जानकारी के मुताबिक जिस वक्त टीडीपी सांसद सुमित्रा महाजन के चैंबर में धरना दे रहे थे उस वक्त वो वहां पर मौजूद नहीं थी। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को उन्हें जबरन वहां से हटाना दिया था।
 



बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही रही बाधित
आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रहे TDP सांसदों के हंगामे की वजह से संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही भी पूरी तरह बाधित ही रही। इसी मांग को लेकर TDP ने NDA के साथ मिलकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का लोकसभा में नोटिस भी दिया था लेकिन सदन में हंगामे के कारण इस पर चर्चा नहीं हो पाई थी।
 


सीएम चंद्रबाबू नायडू के निर्देश पर जारी विरोध-प्रदर्शन  
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और TDP अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने कुछ दिनों पहले अपनी पार्टी के सांसदों से कहा था कि वो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अपना विरोध-प्रदर्शन और तेज कर दें। नायडू ने कहा था कि बार-बार सदन को स्थगित कराकर बीजेपी इस मुद्दे से बच रही है। 
 


हम पीछे नहीं हटेंगे
सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि अगर सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई है तो सांसदों को राष्ट्रपति से मिलना चाहिए। बीजेपी बांटो और राज करो की तर्ज पर काम कर रही है। उन्होंने ये भी कहा था कि जब तक राज्यसभा में दिए गए आश्वासन और आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के प्रावधानों को पूरा नहीं कर दिया जाता है, तब तक हम पीछे नहीं हटेंगे।

Created On :   8 April 2018 8:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story