आसमान से नोटों की बारिश कराने बलि के लिए कुंवारा युवक तलाश रहा शिक्षक धराया

25 to 30 year old unmarried young man need for sacrifice to rain of rupees, one arrest
आसमान से नोटों की बारिश कराने बलि के लिए कुंवारा युवक तलाश रहा शिक्षक धराया
आसमान से नोटों की बारिश कराने बलि के लिए कुंवारा युवक तलाश रहा शिक्षक धराया

डिजिटल डेस्क, अकोला। आसमान से नोटों की बारिश करने के लिए 25 से 30 साल के अविवाहित युवक की बलि देने की फिराक में घुम रहे एक शिक्षक को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। वाशिम जिले के धनज में एक तांत्रिक आसमान से नोटों की बारिश करता है, जिसके लिए अविवाहित युवक की  बलि देनी होगी। ऐसी जानकारी शिवाजी विद्यालय में कार्यरत शिक्षक खड़की निवासी सुधाकर राजाराम सोलंके ने संभाजी ब्रिगेड के कार्यकर्ता रोशन भटकर को दी। जिसके लिए वह युवक की तलाश के बदले दोनों को एक-एक करोड़ रूपए मिलने का लालच दे रहा था। मामले को गंभीरता से लेते हुए रोशन भटकर ने जानकारी अखिल भारतीय अंधश्रध्दा निर्मूलन समिति के जिला संगठक पुरूषोत्तम आवारे को दी।

मामला काफी गंभीर और नर बलि से जुड़ा था। शिक्षक की भूमिका को देखते हुए खदान पुलिस थाने पहुंचकर पुलिस निरीक्षक संतोष महल्ले को अवगत करवाया गया। रूपयों की बारिश और नर बलि की बात पर पुलिस निरीक्षक ने जांच आरंभ कर दी। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया था। पुरूषोत्तम आवारे की शिकयत के आधार पर अधंश्रध्दा निर्मूलन जादू टोना कानून की धारा 3, 1, 2 के अनुसार अपराध दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई।

तीन लोगों से पूछताछ कर रही पुलिस 

आसमान से नोटों की बारिश कराने के मामले की जांच कर रही खदान पुलिस ने तीन अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। अब पुलिस के सामने इस बात की भी चुनौती है कि कहीं इस तरह की घटना को पहले अंजाम तो नहीं दिया गया, जिसे लेकर अंदेशा जताया जा रहा है।

अंधश्रद्धा से ग्रस्त शिक्षक

बच्चों को संस्कारी बनाने की मुख्य जिम्मेदारी शिक्षक पर होती है, वह बच्चों के जीवन को दिशा देते हैं। लेकिन जब शिक्षक ही अंधश्रध्दा से ग्रस्त हो तो वह बच्चों को क्या सिखाएगा। इसपर सवाल उठने लगा है। रूपयों की चाहत में युवक की बलि देने की प्लानिंग रिकार्ड हो गई है। जिसकी बिनाह पर ही पुलिस मामला उजागर कर पाने में सफल हो पाई। 

Created On :   23 Aug 2018 3:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story