2G: कांग्रेस ने कहा- झूठ फैलाने के लिए देश से माफी मांगें विनोद राय

2g spectrum scam kapil sibal said vinod rai should apologizes to country
2G: कांग्रेस ने कहा- झूठ फैलाने के लिए देश से माफी मांगें विनोद राय
2G: कांग्रेस ने कहा- झूठ फैलाने के लिए देश से माफी मांगें विनोद राय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूपीए-2 सरकार में हुए 2 जी स्कैम घोटाले में पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआई अदालत ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। इस फैसले के बाद से तत्कालीन कैग विनोद राय कांग्रेस दिग्गजों के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और मनीष तिवारी विनोद राय पर राजनीतिक षड्यंत्रों का आरोप लगा रहे हैं। बता दें कि उस वक्त के कैग विनोद राय की रिपोर्ट को बीजेपी ने हाथों-हाथ लिया था और भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। जिसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार की हार का मुंह देखना पड़ा था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने गुरुवार को कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन से हुए नुकसान के बारे में उनका रुख सही साबित हुआ। सिब्बल ने कहा, “मैं पहले दिन से कह रहा था कि कोई नुकसान नहीं हुआ है और आज यह बात साबित हुई। वास्तव में विनोद राय को देश से माफी मांगनी चाहिए। भाजपा (उस समय विपक्ष) को भी देश से क्षमा मांगनी चाहिए।” विपक्ष ने यह भी कहा है कि सच्चाई सामने लाने के लिए पूर्व CAG को समन किया जाए। बता दें कि 2013 में रिटायर होने के बाद मोदी सरकार के राज में राय को बीसीसीआई की प्रशासक समिति (सीओए) का प्रमुख नियुक्त किया गया है।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "कोर्ट के फैसले का सम्मान करता हूं। विपक्ष ने मेरे और मेरी सरकार के खिलाफ जो आरोप लगाए सब निराधार साबित होते हैं। 2जी घोटाला नाम से हमें बदनाम करने की साजिश थी। आज कोर्ट के फैसले ने हमारी सरकार के पक्ष को सही साबित किया।"

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भी विनोद राय को लेकर ट्वीट किया। ट्वीट में लिखा, "श्री विनोद राय पूर्व कैग को देश से माफी मांगनी चाहिए। देश के सामने गलत और भ्रामक आंकड़े पेश कर उन्होंने दुष्प्रचार किया। 1।76 लाख करोड़ रुपए के घोटाले की जो रिपोर्ट उन्होंने बनाई थी, उसका खंडन मैंने जेपीसी के सामने किया था। जेपीसी की रिपोर्ट को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।" 

Created On :   21 Dec 2017 1:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story