डाकुओं के मददगार महिला सहित 3 आरोपी गिरफ्तार -चंबल के एक्सपर्ट को सौंपी गई कमान 

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
डाकुओं के मददगार महिला सहित 3 आरोपी गिरफ्तार -चंबल के एक्सपर्ट को सौंपी गई कमान 

डिजिटल डेस्क सतना। अपहृत किसान अवधेश द्विवेदी की पकड़ छूटने के साथ ही जिला पुलिस ने आपरेशन बबुली का बिगुल बजा दिया है। पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि एक तरफ जहां दस्युदल के मददगारों पर शिकंजा कसा गया है,वहीं दूसरी तरफ एमपी-यूपी के सरहद पर फैले तराई क्षेत्र में गिरोह के मूवमेंट पर पुलिस पेट्रोलिंग भी सख्ती के साथ बढ़ा दी गई है। एसपी ने बताया कि चित्रकूट की तराई के संवेदनशील नयागांव,बरौंधा, धारकुंडी और मझगवां थाने के पुलिस बल को मोर्चे पर उतार दिया गया है। आपरेशन को अंजाम देने के लिए एसएएफ के साथ जिला पुलिस बल का एक विशेष दस्ता बनाया गया है। इस दस्ते की कमान कोटर के थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर गोपाल चौबे को सौंपी गई है। श्री चौबे चंबल में डकैतों के खिलाफ कामयाब अभियान के एक्सपर्ट माने जाते हैं। गुरुवार को पुलिस की एक सशस्त्र टुकड़ी ने घने जंगलों में तकरीबन 22 किलोमीटर तक सर्चिंग की। संदेहियों की धरपकड़ बढ़ा दी गई है।  खासकर बबुली को पनाह देने वाले गांव पुलिस के निशाने पर हैं। 
पर्दे के पीछे आखिर कौन 
उधर, पुलिस सूत्रों ने बताया कि 6 लाख के इनामी और अंतरराज्यीय गैंग लीडर बबुली कोल तक पहुंचने के लिए एक महिला समेत गैंग की 3अहम मददगारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। डकैतों को रसद पहुंचाने और जंगल में उन्हें पनाह देने वाले कई अन्य मददगारों को भी चिन्हित किया गया है। माना जा रहा है कि किसान अवधेश द्विवेदी का अपहरण एक सुनियोजित साजिश का हिस्सा थी। इन्हीं सूत्रों ने बताया कि पुलिस के हाथ कुछ अन्य अहम सुराग भी लगे हैं। जल्दी ही इस खुलासे की उम्मीद लगाई जा रही है कि अपहरण की वारदात के पीछे छिपे असली चेहरे आखिर कौन हैं? फिलहाल हरसेड़ का लाली कोल फरार है। हाल ही में गिरोह को रसद पहुंचाने की कोशिश के दौरान पकड़ में आया लाली का भाई जेल में है। 
सीएम ने भी ठोंकी पीठ 
धारकुंडी थाना क्षेत्र के हरसेड़ से 4 दिन पहले अपहृत  50 वर्षीय किसान अवधेश द्विवेदी की रिहाई पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सतना पुलिस की पीठ ठोंकी है। सीएम ने ट्विट कर कहा कि तगड़ी घेराबंदी और किसान की सकुशल घर वापसी के लिए पुलिस टीम बधाई की पात्र है। मुख्यमंत्री ने ये भी स्पष्ट किया है कि दोषी बख्शे नहीं जाएं । उन पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। 
 सतना को मिलेगी एसएएफ की एक और कंपनी :--- 
इसी बीच एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि  डकैतों के खिलाफ सख्त अभियान के लिए पुलिस मुख्यालय से एएएफ (सशस्त्र पुलिस बल) की एक और कंपनी मांगी है। उन्होंने बताया कि डीजीपी वीके सिंह ने जल्द ही मांग पूरी किए जाने का आश्वासन दिया है। उल्लेखनीय है, जिला पुलिस के पास मौजूदा समय में एसएएफ ग्वालियर और मुरैना की एक-एक कंपनी उपलब्ध है। एक और कंपनी मिलने से सतना पुलिस की ताकत और भी बढ़ जाएगी।
 

Created On :   13 Sep 2019 7:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story