विदेशी बनावट की देशी पिस्टल के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

3 accused arrested with desi pistol of foreign texture in akola
विदेशी बनावट की देशी पिस्टल के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार
विदेशी बनावट की देशी पिस्टल के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, अकोला। एलसीबी की टीम ने पिस्टल  सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार संदेह के आधार पर पहले वाहन की तलाशी ली गई। जांच के दौरान पुलिस को वाहन से विदेशी बनावट की देशी पिस्टल मिली। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उन्हें यह पिस्टल इंगले ने दी है जिससे तीनों आरोपी को एलसीबी ने  देर रात गिरफ्तार कर लिया। 

आपराधिक घटनाओं के लिए हो रहा इस्तेमाल 
उल्जलेखनीय है कि आजकल युवाओं में पिस्टल का क्रेज काफी बढ़ता जा रहा है। वहीं अपराधिक घटनाओंं में लिप्त अपराधी भी अब लूटपाट, धमकाने फिरौती मांगने के लिए आग्नेय शस्त्रों का इस्तेमाल कर रहे है। अकोला में अग्नेय शस्त्र बेचने वाला एक गिरोह सक्रिय है जिसे पकड़ने में पुलिस को विशेष सपलता नहीं मिल पा रही है। इसी बीच 19 से 22 वर्ष आयु के दो युवक हथियार समेत शुक्रवार की रात स्थानीय अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया। जिला पुलिस अधीक्षक एम.राकेश कलासागर को गुप्त जानकारी मिली कि दो युवक वाहन पर अग्रेय शस्त्र के साथ न्यू राधाकिसन प्लाट में आ रहे हैं वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। 

इस जानकारी के आधार पर उन्होंने स्थानीय अपराध शाखा के दल को कार्रवाई करने के आदेश दिए। वरिष्ठ अधिकारी का निर्देश मिलते ही एलसीबी के पुलिस निरीक्षक कैलास नागरे ने पुलिस उपनिरीक्षक रणजीतसिंग ठाकुर, शक्ती कांबले, अमित दुबे,मनोज नागमोते, संतोष मेंढे को कार्रवाई करने के आदेश दिए। आरोपियों को हथियार समेत गिरफ्तार करने के लिए  टीम  ने जाल बिछाया। इसी बीच मुंगीलाल बाजोरिया विद्यालय के पास दुपहिया वाहन क्रमांक एम.एच 30 ए.वाय 4474 पर आए दो युवकों को रोककर पुलिस कर्मचारियों ने पूछताछ करने पर वह गुमराह करने वाले जवाब देते बताया कि  वह मित्र को मिलने जा रहे है। 

पूछताछ करने पर उगली सचाई 
पुलिस को जानकारी थी इन दोनों युवकों के पास शस्त्र है जिससे उनकी तलाशी लेते हुए वाहन की डिक्की की जांच करने पर विदेशी बनावट की देशी पिस्टल दिखाई दी। जिससे दल ने पोला चौक निवासी 19 वर्षीय आदित्य प्रकाश नंदाने, न्यू राधाकिसन प्लाट निवासी चैतन्य किशोर गुल्हाने को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान दोनों युवकों ने बताया कि उन्हें यह पिस्टल पुराना आलसी प्लाट निवासी राहुल सुधाकर इंगले से ली है। इस जानकारी के आधार पर दल ने लगभग सवा लाख का माल आरोपियों को पास से जब्त किया।  तीनों आरोपियों के खिलाफ सिटी कोतवाली पुलिस थाने में 3,25 के तहत अपराध दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

Created On :   19 May 2018 8:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story