शराब के नशे में अपने ही दोस्त को उतार दिया मौत के घाट, दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

3 accused shot their own friend in the intoxication, 2 arrested
शराब के नशे में अपने ही दोस्त को उतार दिया मौत के घाट, दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार
शराब के नशे में अपने ही दोस्त को उतार दिया मौत के घाट, दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

डिजिटल डेस्क, पन्ना। मप्र के पन्ना जिले में 22 फरवरी को हुई 22 वर्षीय युवक की हत्या के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हत्या के आरोपी और मृतक अच्छे दोस्त थे। मृतक व उसके अन्य तीन साथियों ने पहले साथ बैठकर शराब पी, इसी दौरान उनमें किसी बात को लेकर विवाद हो गया, विवाद इतना बढ़ा कि एक आरोपी ने देशी कट्टा निकालकर मृतक को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने अरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं तीसरे आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

हत्या के बाद लोगों में था आक्रोश
जिले के बृजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पहाड़ीखेरा कालिंजर मार्ग स्थित लुहरहाई ग्राम के ढाबा के पास एक 22 वर्षीय युवक सुमनराज उर्फ अंशुल मिश्रा की 22 फरवरी को सुबह तीन से पांच बजे के बीच उसके तीन साथियों द्वारा मारपीट करते हुये गोली मार कर हत्या कर दी थी। घटित घटना के बाद बृजपुर में तनाव की स्थिति निर्मित हुई थी और लोगों द्वारा थाना बृजपुर का घेराव करते हुये तीन से चार घंटे तक चक्का जाम किया था।

वारदात के 6वें दिन गिरफ्तार हुए आरोपी
घटना के छठवें दिन गुरूवाार को थाना पुलिस द्वारा हत्या की वारदात में शामिल तीन आरोपियों मे से दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त कर ली है। बृजपुर के थाना प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें प्रीत सिंह बुंदेला निवासी ग्राम हाटूपुर तथा हरिनारायण जोशी निवासी ग्राम दमचुआ शामिल हैं। वही घटना की तीसरा आरोपी विक्रम व्यापारी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। श्री सिंह ने बताया कि एक आरोपी की गिरफ्तारी पन्ना बस स्टैण्ड से तथा दूसरे की गिरफ्तारी मोहननिवास चौराहा से किया जाना बताया जा रहा है।

भेजा गया जेल
हत्या के मामले में गिरफ्तार किये गये आरोपियों में से हत्या की वारदात में उपयोग किया गया 315 बोर का कट्टा, फायर किया हुआ कारतूस बरामद किया गया है। हत्या के दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से न्यायालय के आदेश पर दोनों को जेल भेजे जाने की कार्यवाही की गयी। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी संबंधित कार्यवाही में थाना प्रभारी बृजपुर ए.पी.सिंह बघेल, आरक्षक जागेंद्र शर्मा, सुरेंद्र प्रजापति शामिल हैं।

यह था पूरा मामला
पकड़े गये आरोपियों से घटना को लेकर पुलिस द्वारा की गयी पूछताछ के संबंध में जो जानकारी बतायी जा रही है कि घटना के वक्त मृतक तथा आरोपी शराब के नशे में धुत थे और आरोपियों का मृतक सुमनराज मिश्रा के साथ विवाद हुआ जिसमे विवाद के दौरान आरोपी गणों द्वारा सुमनराज के साथ मारपीट की गयी तथा आरोपी विक्रम व्यापारी जिसके पास कट्टा था। उसने आरोपी प्रीत बुंदेला को कट्टा देकर गोली मार देने के लिये कहा गया आरोपी हरिनारायण जोशी ने विक्रम को घटना के लिये उकसाया गया। जिसके बाद प्रीत बुंदेला द्वारा चलायी गयी गोली से सुमनराज मिश्रा की मौत हो गयी। दोनों आरोपियो की गिरफ्तारी के बाद फरार चल रहे आरोपी विक्रम व्यापारी की गिरफ्तारी के संबंध में उसकी तलाश कर रही है। घटित घटना पर पुलिस की विवेचना जांच कार्यवाही जारी है।

Created On :   28 Feb 2019 3:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story