रेलवे ट्रैक पर युवती की क्षत विक्षत लाश सहित 3 शव मिलने से सनसनी

3 DEAD BODYS FOUND FROM DIFFRENT PLACES IN SATNA
रेलवे ट्रैक पर युवती की क्षत विक्षत लाश सहित 3 शव मिलने से सनसनी
रेलवे ट्रैक पर युवती की क्षत विक्षत लाश सहित 3 शव मिलने से सनसनी

डिजिटल डेस्क सतना। मैहर-कटनी रेलखंड में अलग-अलग स्थानों पर युवती व महिला समेत 3 लाशें मिलने से सनसनी फैल गई, जिस पर मर्ग कायम कर पुलिस जांच में जुट गई है। मृतकों में से 2 की शिनाख्त नहीं हो पाई है।
केस-1 बरही गेट- पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह खेत की तरफ गए ग्रामीणों ने बरही गेट के पास अज्ञात युवती का क्षत-विक्षत शव पड़े देखकर डायल 100 पर सूचना दी थी, लिहाजा महिला उपनिरीक्षक श्यामा सिंह को स्टॉफ के साथ मौके पर भेजा गया जिन्होंने वहां जाकर मर्ग, पंचनामा कर सर्चिंग की तो अप ट्रैक के पास पॉलिथिन में एक रेल टिकट व 6 सौ रूपए पड़े मिले। इसके अलावा कोई भी दस्तावेज हाथ नहीं आया जिससे पहचान नहीं हो पाई। युवती की उम्र 20 से 22 वर्ष के बीच और कद 4 फुट के आसपास बताया गया, जिसका चेहरा व शरीर के कई हिस्से अवारा कुत्ते या जंगली जानवर नोच ले गए थे। उसने गुलाबी-कत्थई रंग के कॉले बार्डर वाली स्वेटर, कत्थई रंग का कुर्ता और काले रंग की लैगी पहन रखी थी। रेलवे ट्रैक के पास घनी झाडिय़ों के चलते पहले दिन किसी की नजर नहीं पड़ी पर जब वहां अवारा कुत्तों का झुंड उमडऩे लगा तो लोगों को आशंका हुई, तब जाकर शव पड़े होने की खबर पुलिस तक पहुंची।
सतना से जबलपुर की टिकट
मौके से मिली अनारक्षित टिकट सुपरफास्ट ट्रेन में सतना से जबलपुर की यात्रा के लिए 31 दिसम्बर 2017 की रात 8 बजकर 48 मिनट पर खरीदी गई थी, जिसका किराया 85 रूपए था।
हत्या या हादसा
आशंका है कि सतना स्टेशन से ट्रेन में सवार होकर जबलपुर के लिए निकली युवती बरही गेट के पास अज्ञात कारणों से नीचे गिर गई। वहीं इस बात से भी इंकार नहीं किया गया है कि अकेले सफर कर रही युवती को किसी ने जान-बूझकर ट्रेन से धक्का दे दिया तो आत्महत्या के एंगल को भी खारिज नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि युवती सतना या आसपास के किसी कस्बे की रहने वाली हो सकती है। फिलहाल उसका शव सिविल अस्पताल की मर्चुरी में रखवा दिया गया।
केस-2-थाना क्षेत्र में भदनपुर के पास पटरियों के बीच 60 वर्षीय बुजुर्ग का शव पड़ा मिला। विवेचक अनिल त्रिपाठी के मुताबिक मंगलवार सुबह करीब 6 बजे पेट्रोलिंग पर निकले रेलकर्मी ने अप डाउन ट्रैक के बीच में शव देखकर स्टेशन मास्टर को खबर दी जिन्होंने थाने में सूचना दी तो वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर वह सहयोगियों के साथ मौके पर गए और पंचनामा कार्यवाही कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतक ने सफेद रंग का कुर्ता पहन रखा था, जबकि कमर के नीचे सिर्फ एक गमछा लपेटा था। पैरों पर मिट्टी लगी थी तो पास में ही एक गैलन पड़ा था। आसपास के लोगों को बुलाकर पहचाने कराने की कोशिश की गई पर सफलता नहीं मिली, जिस पर लाश को मर्चुरी में रखवा दिया गया है। माना जा रहा है कि पटरी पार करते समय किसी ट्रेन की ठोकर से उसकी जान चली गई।
केस-3-तीसरी घटना बेरमा  के पास हुई जहां मंगलवार सुबह खेत पर काम करने के बाद लगभग साढ़े 11 बजे रेलवे ट्रैक के दूसरी तरफ रहने वाले रिश्तेदारों से मिलने जा रही 40 वर्षीय महिला लल्ती बाई पति सुदामा प्रसाद 40 वर्ष ट्रेन की चपेट में आकर मौत के मुंह में समा गई। एएसआई पंचरत्न द्विवेदी ने बताया कि महिला जब अप और डाउन ट्रैक के बीच पहुंची, तभी दोनों तरफ से ट्रेन आ गई जिनमें से किसी की ठोकर लग गई। यह खबर ट्रेन के ड्राइवर ने स्टेशन मास्टर को दी जिसने थाने में मेमो भेजा था। तब मौके पर जाकर जांच पड़ताल की, लेकिन शुरू में पहचान नहीं हो पाई। बाद में हल्ला मचा तो बड़ी संख्या में गांव के लोग आ गए जिन्होंने उसकी शिनाख्त कर ली।

 

Created On :   3 Jan 2018 7:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story