comScore

नरवई की आग में जले 3 किसान, तीन हजार हेक्टेयर की फसल खाक


डिजिटल डेस्क, होशंगाबाद। मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के कई गांवों में शुक्रवार शाम नरवई से लगी आग ने 3 किसानों की जिंदगी छीन ली। आगजनी में 3 हजार हेक्टेयर की फसल बर्बाद होने का अनुमान है, नरवाई में लगी आग देखते ही देखते 84 गांवों में फैल गई, जिसकी चपेट में आने से तीन लोग बुरी तरह झुलस गए और उनकी मौत हो गई। हादसे के बाद मुख्यमंत्री रविवार को होशंगाबाद के दौरे पर आएंगे। 

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो आग से 1175 हेक्टेयर की फसल बर्बाद होने की सामने आ रही है, जिसमें जलकर एक बाइक और एक ट्रैक्टर भी खाक हो गए हैं। होशंगाबाद कलेक्टर ने हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। प्रशासन ने आग से हुए नुकसान के आंकलन का सर्वे शुरू कर दिया है। घटना होशंगाबाद के पांजरा कला गांव की है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम अचानक धूल भरी आंधी चलने लगी, जिसके बाद नरवई में आग लग गई।


पूर्व सीएम शिवराज ने लिया जायजा
मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी घटनास्थल पर पहुंचे थे। एक साथ तीन लोगों की अर्थी उठने से गांव के लोगों में आक्रोश है। दो लोगों की लाश पहले ही बरामद कर ली गई थी, तीसरा शव शनिवार सुबह बरामद किया गया है। आग इतनी भयावह थी कि आस-पास के जिलों से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलवानी पड़ीं।

कमेंट करें
KzPFs