comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अमेरिका में भारतीय की हत्या के मामले में 3 गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:32 IST

1.4k
0
0
अमेरिका में भारतीय की हत्या के मामले में 3 गिरफ्तार

टीम डिजिटल,न्यूयार्क. न्यूयार्क के साउथ कैरलिना में भारतीय मूल के व्यक्ति की हत्या के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन पर लूटपाट का चार्ज लगाया गया है. मार्च में भारतीय मूल के 43 साल के हरनिश पटेल को उनके घर के बाहर गोली मार दी गई थी. घटना के बाद अमेरिका में भारतीय-अमेरिका समुदाय के बीच झगड़ा होने लगा था.

रात करीब 11.24 बजे हरनिश पटेल ने अपनी दुकान बंद की और घर के लिए निकल गए. इसके 10 मिनट बाद ही लैंकैस्टर में घर से कुछ ही फुट दूर किसी ने गोली मारकर उनकी की हत्या कर दी.

खबरों के मुताबित, तीनों व्यक्ति पर लूटपाट का षड्यंत्र रचने का आरोप है. पुलिस ने किसी पर हत्या का आरोप नहीं लगाया है. गौरतलब है कि अमेरिका में हेट क्राइम के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. हरनिश पटेल की हत्या से पहले 22 फरवरी को कैंजस में एक श्वेत अमेरिकी नागरिक ने बार में बहस होने के बाद श्रीनिवास और उनके दोस्त आलोक मदासानी को गोली मार दी थी. इस हादसे में श्रीनिवास मारे गए. आरोपी ने दोनों को 'आतंकवादी' भी कहा था. गोली चलाते हुए आतंकी ने श्रीनिवास और आलोक को अमेरिका से बाहर चले जाने को भी कहा था. भारत और अमेरिका, दोनों ही देशों में इस वारदात की काफी निंदा हुई.

न्यूयॉर्क में रहने वाली एक भारतीय युवती एकता देसाई ने भी एक फेसबुक पोस्ट में अपने साथ ट्रेन यात्रा के दौरान नस्लीय दुर्व्यवहार होने की शिकायत की थी. एकता ने एक Video भी पोस्ट किया, जिसमें एक अश्वेत अमेरिकी नागरिक उन्हें नस्लीय गालियां देता हुए दिख रहा था. जिस समय यह घटना हुई, उस समय ट्रेन में कई लोग मौजूद थे, लेकिन कोई भी एकता की मदद के लिए सामने नहीं आया. एकता का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download