3 local terrorists have been killed in the encounter in Pulwama
हाईलाइट
  • ये सभी स्थानीय आतंकी है।
  • एनकाउंटर दोपहर करीब 2 बजे शुरू हुआ था।
  • साउथ कश्मीर में पुलवामा के चाटपोरा में सेना ने शुक्रवार को मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।

डिजिटल डेस्क, जम्मू। साउथ कश्मीर में पुलवामा के चाटपोरा में सेना ने शुक्रवार को मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। ये सभी स्थानीय आतंकी है। एनकाउंटर दोपहर करीब 2 बजे शुरू हुआ था। आतंकियों ने एक घर में कुछ लोगों को बंधक बनाकर रखा था जिस कारण सेना को ऑपरेशन चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आर्मी, पुलिस और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

 

 


आतंकियों के छिपे होने के मिले थे इनपुट
अधिकारियों के मुताबिक सेना को थमुना गांव में आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिले थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने थमुना को पूरी तरह से घेर लिया। आतंकी एक घर में जाकर छिप गए, जहां पर कुछ लोगों को उन्होंने बंधक बना लिया। हालांकि सुरक्षाबलों ने घंटों चली मुठबेड़ के बाद तीन आतंकवादियों को मार गिराया। माना जा रहा है कि मारे गए आतंकी में से एक आतंकी संगठन का टॉप कमांडर है।

गोली से एक नागरिक की मौत
सेना के इस ऑपरेशन के दौरान पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर भी बरसाएं। पत्थरबाजों को तितर बितर करने के लिए टियर गैस और पैलेट शॉट गन का उपयोग किया गया। इस दौरान एक नागरिक की गोली लगने से मौत हो गई। वहीं 10 लोगों के घायल होने की खबर है। जिस नागरिक की मौत हुई है उसका नाम फैजान अहमद खान है। गोली लगने के बाद फैजान को पुलवाना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कुपवाड़ा में एक आतंकी ढेर
इससे पहले कुपवाड़ा में हुए एनकाउंटर में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया। ये ऑपरेशन कुपवाड़ा के त्रेहग्राम इलाके में हुआ है। ऑपरेशन सुबह करीब 5.30 बजे से जारी था। वहीं साउथ कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया। सेना के तीन जवान इस ग्रेनेड हमले में घायल हो गए। हमले के बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Created On :   29 Jun 2018 2:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story