comScore
Dainik Bhaskar Hindi

J&K में तीन जगह मुठभेड़, मारे गए 8 आतंकवादी, 12 जवान भी घायल

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 13th, 2018 19:46 IST

2.9k
2
0
J&K में तीन जगह मुठभेड़, मारे गए 8 आतंकवादी, 12 जवान भी घायल

News Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में गुरुवार को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।
  • आठ जवान आतंकियों की गोलीबारी में घायल हुए है।
  • आतंकवादियों के मारे जाने के बाद इस ऑपरेशन को खत्म कर दिया गया है।


डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षालबलों ने आठ आतंकवादियों को मार गिराया। रियासी जिले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर किया। वहीं जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के कैरन सेक्टर में घुसपैठ कर रहे तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा बलों ने सोपोर के आरमपोरा इलाके में भी दो आतंकवादियों को मार गिराया है।

रियासी जिले की मुठभेड़
रियासी जिले की मुठभेड़ में आठ जवान भी आतंकियों की गोलीबारी में घायल हुए हैं। घायलों को कटरा के नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकवादियों के मारे जाने के बाद इस ऑपरेशन को खत्म कर दिया गया है। जम्मू के IGP एसडी सिंह जामवाल ने आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टी की है। IGP ने बताया कि ये सभी आतंकवादी पाकिस्तान स्थित संगठन जैश-ए-मोहम्मद के थे।

अधिकारियों के मुताबिक एक दिन पहले बुधवार को आतंकवादियों ने जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर सुरक्षाबलों पर फायरिंग की थी। इसके बाद आतंकवादी काकरियाल के जंगलों में भाग गए थे। आतंकियों की तलाश में रियासी जिले के झज्जर-कोटली जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस ऑपरेशन में ड्रोन और चॉपर की भी मदद ली गई।

इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों को एक ग्रामीण ने बताया कि बुधवार को रात करीब आठ बजे तीन आतंकवादी उनके घर में घुस गए थे। उन्होंने धमकी दी कि वह उनके (आतंकिवादियों) बारे में किसी को कुछ न बताए। आतंकियों ने उनसे कहा कि वह पांच दिन से भूखे हैं, फिर उन्होंने उससे बिस्किट्स और सेब लिए। रात करीब 9 बजे आतंकी वहां से चले गए। आतंकियों ने उनसे गाड़ी की भी डिमांड की थी और उन्होंने मोबाइल फोन को स्विच ऑफ करने के लिए कहा था। बताया जा रहा है कि आतंकवादी अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे।

अधिकारी ने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के क्षेत्रों और चेक पोस्ट को अलर्ट पर रखा गया है। उन्होंने कहा कि ज्यादा चेकपॉइंट बनाए गए हैं और वाहनों की तलाशी ली जा रही है। झज्जर-कोटली फॉरेस्ट बेल्ट और आसपास के क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर घेराबंदी की गई है। नगरोटा और झज्जर-कोटली के बीच राजमार्ग पर यातायात को भी सस्पेंड कर दिया गया और एक दिन के लिए स्कूलों में छुट्टी दे दी गई।

कुपवाड़ा जिले में घुसपैठ की कोशिश में तीन आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के कैरन सेक्टर में तीन पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहें थे। सेना के अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार सुबह 11 बजे के करीब 3 जैक राइफल्स कि टुकड़ी बलबीर पोस्ट के पास बॉर्डर पर लगी फेंसिंग ठीक कर रही थी। इस दौरान उन्हें एलओसी पार करते कुछ संदिग्ध लोग दिखाई दिए। जिन्हें चैलेंज करने पर उन्होंने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी।  जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर कर दिए गए।

सोपोर जिले में दो आतंकवादी ढेर
जम्मू कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ तड़के चार बजे हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोपोर के आरमपोरा इलाके में सुबह घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षालों पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी भारी गोलीबारी कर दो आतंकियों को ढेर कर दिया। एनकाउंटर सुबह 10 बजे के करीब खत्म हुआ।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर