पुलवामा एनकाउंटर : जैश और हिजबुल के 3 आतंकी ढेर, 1 जवान घायल

पुलवामा एनकाउंटर : जैश और हिजबुल के 3 आतंकी ढेर, 1 जवान घायल
हाईलाइट
  • इन आतंकियों की पहचान जुबैर अहमद भट
  • शकूल अहमद पर्रे और तवसीफ अहमद ठोकेर के तौर पर हुई है।
  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।
  • मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठनों के हैं।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इन आतंकियों की पहचान जुबैर अहमद भट ऊर्फ अबु हुरैरा, शकूल अहमद पर्रे ऊर्फ जफर और तवसीफ अहमद ठोकेर ऊर्फ अबु तल्हा के तौर पर हुई है। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठनों के हैं। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया गया है।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि त्राल के जंगलों में आतंकवादी छिपे हुए है। इस सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों को देखकर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकियों की गोलीबारी का सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। जिसके बाद तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। हालांकि एक जवान भी इस मुठभेड़ में घायल हुआ है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मारा गया आतंकी जुबैर जैश-ए-मोहम्मद (JEM) से जुड़ा था जबकि शकूर और तवसीफ हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। इन तीनों ही आतंकियों की तलाश पुलिस कर रही थी। तीनों पर सुरक्षा प्रतिष्ठानों और आम नागरिकों पर हमले का आरोप  है।  

बता दे कि घाटी में लमबे समय से सेना का ऑपरेशन ऑलआउट जारी है। कुछ दिन पहले अवंतीपोरा में हुई मुठभेड़ के दौरान भी उन्होंने 6 आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए सभी आतंकी अंसार गजवत-उल-हिंद आतंकी समूह से जुड़े हुए थे और मारे गए आतंकियों में अंसार गजवत-उल-हिंद का डिप्टी चीफ सोलले मोहम्मद के अलावा रसिक अहमद, मीर रूफ अहमद, उमर रमजान, नदीम सैफी और फैसल जावेद शामिल हैं।

ये सभी आसपास के इलाकों के ही रहने वाले थे। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। वहीं जम्मू कश्मीर के पुलवामा में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था।

Created On :   3 Jan 2019 7:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story