रेलवे स्टेशन पर किकी स्टंट, कोर्ट ने दी तीन दिन तक प्लेटफार्म साफ करने की सजा

3 youth advised people not to do stunts in moving train
रेलवे स्टेशन पर किकी स्टंट, कोर्ट ने दी तीन दिन तक प्लेटफार्म साफ करने की सजा
रेलवे स्टेशन पर किकी स्टंट, कोर्ट ने दी तीन दिन तक प्लेटफार्म साफ करने की सजा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वसई स्टेशन पर गुरूवार को तीन युवक रेलवे प्लेटफॉर्म की साफ सफाई और लोगों को चलती ट्रेन में स्टंट न करने की सलाह देते दिखे। तीनों युवकों ने एक ब्रेक के साथ पांच घंटों तक यह काम किया। यह काम वे शुक्रवार और शनिवार को भी जारी रखेंगे। दरअसल चलती ट्रेन में किकी चैलेंज लेने के चलते अदालत द्वारा सुनाई गई सजा के चलते वे ऐसा कर रहे थे। युवकों के नाम निशांत शाह (20), ध्रुव शाह (23) और श्याम शर्मा (23) है। ध्रुव फंचो एंटरटेनमेंट नाम का यू ट्यूब चैनल चलाता है जबकि धारावहिकों में अभिनय करता है।

तीनों ने कुछ दिनों पहले ही वसई रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरकर नाचते हुए वीडियो बनाया था। ऐसा उन्होंने सोशल मीडिया पर हालिया वायरल हुए किकी चैलेंज के तहत किया था। लेकिन वीडियो की जानकारी रेलवे को मिली तो तीनों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। आरपीएफ ने जल्द ही तीनों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों को वसई रेलवे कोर्ट में पेश किया गया जहां उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली।

इसके बाद कोर्ट ने उन्हें अपराधी परिवीक्षा अधिनियम की धारा 3 के तहत 9 अगस्त 2018 से 11 अगस्त 2018 तक सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक और तीन बजे से पांच बजे तक  वसई रेलवे स्टेशन पर जागरूकता और साफसफाई अभियान चलाने का आदेश दिया। तीनों युवकों को कहा गया कि वे यात्रियों को बताएं कि उन्होंने जो हरकत की है उससे क्या नुकसान हो सकता है। युवकों को अपने काम का वीडियो बनाकर 13 अगस्त यानी सोमवार को अदालत में पेश करने को भी कहा गया है। 

Created On :   9 Aug 2018 3:15 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story