comScore

अनाधिकृत रुप से हॉस्टल में रह रही थीं 30 छात्राएं, कमरे खाली करने के निर्देश

August 29th, 2018 20:22 IST
अनाधिकृत रुप से हॉस्टल में रह रही थीं 30 छात्राएं, कमरे खाली करने के निर्देश

डिजिटल डेस्क जबलपुर। राईट टाउन स्थित जनजातीय छात्रावास में अनाधिकृत रुप से निवास करती हुई मिली छात्राओं के बाद अब मानकुंवर बाई के पोस्ट मेट्रिक हॉस्टल में स्कूल में पढऩे वाली लड़कियां कॉलेज की छात्राओं के साथ नियम विरुद्ध निवास करती हुई मिली हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब आदिवासी विभाग की सहायक आयुक्त पूजा द्विवेदी ने मंगलवार को हॉस्टल का औचक निरीक्षण किया।

सहायक आयुक्त के अनुसार, विभाग की टीम ने छात्रावास का निरीक्षण करते हुए वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान जब कमरों की जांच की गई तो कई छात्राएं अनाधिकृत रुप से निवास करती हुईं मिली। उन्होंने कहा कि हॉस्टल में तकरीबन 30 छात्राएं अनाधिकृत रुप से निवास करते हुए मिलीं। इनमें कुछ लड़कियां स्कूल की छात्राएं हैं। सहायक आयुक्त ने नियम विरुद्ध हॉस्टल में रहने वाले छात्राओं को जल्द से जल्द कमरे खाली करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि अनाधिकृत रुप से निवास कर रही छात्राओं मेें से जो स्कूल में पढ़ रहीं है, उनके लिए अग्रवाल कॉलोनी स्थित हॉस्टल में पहले से ही व्यवस्था है। अब उन्हें वहां शिफ्ट किया जाएगा। बाकी की छात्राओं से जल्द से जल्द कमरे खाली करवाने की कार्रवाई पूरी की जाएगी।

कमरों में मिले सिलेण्डर
निरीक्षण के दौरान लगभग सभी छात्राओं के कमरों में एलपीजी के घरेलू गैस सिलेण्डर भी बरामद किए गए हैं। सहायक आयुक्त का कहना है कि कमरों में गैस रखने की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि हॉस्टल की अधिक्षिका को तत्काल गैस सिलेण्डर कमरों से हटाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही छात्राओं से कहा गया है कि वे आपसी सहयोग से हॉस्टल की मेस में खाना बनाएं। छात्राओं को चेतावनी भी दी गई है कि यदि आइंदा से किसी छात्रा के कमरे से गैस सिलेण्डर बरामद होते हैं, तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।  छात्राओं मेें से जो स्कूल में पढ़ रहीं है,उन्हें वहां शिफ्ट किया जाएगा।

कमेंट करें
LBV0I