ज्यादा ब्याज का लालच देकर ठगे 300 करोड़,  ज्वेलर्स भाई गिरफ्तार

300 crores cheated by luring more interest, jewelers brother arrested
ज्यादा ब्याज का लालच देकर ठगे 300 करोड़,  ज्वेलर्स भाई गिरफ्तार
ज्यादा ब्याज का लालच देकर ठगे 300 करोड़,  ज्वेलर्स भाई गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ग्राहकों को 300 करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले दो ज्वेलर्स को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार दोनों आरोपी भाई हैं और उनकी महानगर के घाटकोपर इलाके में रसिकलाल संकलचंद नाम की गहनों की दुकान है। पुलिस ने दुकान से 42 किलो सोना भी जब्त किया है। आरोपियों ने लोगों को मोटा मुनाफा देने का लालच देकर मोटी रकम जमा कराई थी और बाद में दुकान बंद कर फरार हो गए थे।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम जयेश रसिकलाल शाह और नीलेश रसिकलाल शाह है। आरोपियों के पास पैसा जमा करने वालों को तब संदेह हुआ जब 28 अक्टूबर को उन्होंने पाया कि दुकान बंद है। अगले दो दिनों भी जब दुकान नहीं खुली तो कुछ लोगों ने पंतनगर पुलिस स्टेशन में ठगी की शिकायत दर्ज कराई। छानबीन में साफ हुआ कि ठगी का यह मामला 300 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का है। इसके बाद ईओडब्ल्यू ने मामले की छानबीन शुरू कर दी।

भारी मुनाफे के लालच में कई लोग ज्वेलर्स के पास कई सालों से मोटी रकम जमा कर रहे थे। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी प्रणय अशोक ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420, 409 और 34 के साथ महाराष्ट्र प्रोटेक्शन ऑफ डिपॉजिटर्स एक्ट (एमपीआईडी) कानून की धारा 3 व 4 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। आरोपी फरार न हो पाएं इसलिए चार निदेशकों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया था। दोनों आरोपियों को सोमवार रात गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को विशेष अदालत में पेशी के बाद उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Created On :   13 Nov 2019 5:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story