दलालों पर नकेल कसने RTO में लगेंगे 32 खुफिया कैमरे

32 CCTV cameras will be in RTO office of nagpur
दलालों पर नकेल कसने RTO में लगेंगे 32 खुफिया कैमरे
दलालों पर नकेल कसने RTO में लगेंगे 32 खुफिया कैमरे

डिजिटल डेस्क, नागपुर। प्रादेशिक परिवहन कार्यालय (आरटीओ) परिसर में दलालों पर नकेल कसने के लिए परिसर में 32 सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है। इसमें वाइस रिकार्डिंग की भी व्यवस्था होगी। आरटीओ ने इस पर आने वाले खर्च का एस्टिमेट भी कंपनियों से मंगाया है। आरटीओ सूत्रों का कहना है कि शीघ्र ही सरकार से इसे हरी झंडी मिल जाएगी।

सिविल लाइन्स स्थित आरटीओ परिसर में फिलहाल चार कैमरे हैं, जो इतने बड़े परिसर के लिए नाकाफी साबित हो रहे हैं। परिसर में मोटर ड्राइविंग का टेस्ट जहां होता है, वहां पर भी कैमरे नहीं है। इस कारण परिसर में दलालों की गतिविधियां आरटीओ प्रशासन की पकड़ में नहीं आ पाती। आरटीआे का काम काज पूरी तरह आनलाइन होने के साथ ही नकद भुगतान भी बंद हो गया है। ई-पेमेंट के माध्यम से शुल्क जमा किया जा रहा है। पारदर्शिता के लिए आरटीओ प्रशासन ने 32 कैमरे लगाने का प्रस्ताव परिवहन विभाग को दिया है। कुछ महीनों में इसे मंजूरी मिलने की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार इस पर 3 लाख तक का खर्च आएगा। इसके लिए कंपनियों से एस्टिमेट भी मंगाया गया है।

पारदर्शिता के लिए कैमरे जरूरी

नागपुर के प्रादेशिक परिवहन अधिकारी आरटीओ शरद जिचकार ने कहा कि हर विभाग के कामकाज पर नजर रखने व पारदर्शिता से काम हो इसलिए सीसीटीवी कैमरे जरूरी हैं। आरटीओ ने 32 सीसीटीवी कैमरे का प्रस्ताव सरकार को भेजा है। कम बजट में अच्छे कैमरे लगाने की हमारी तैयारी है। सुलभ शौचालय को शुरू करने के लिए मनपा प्रशासन को पत्र दिया गया है। अगर मनपा इसे चलाने में उत्सुक नहीं है, तो हम इसे चला सकते हैं। हमें मनपा प्रशासन के जवाब का इंतजार है।

Created On :   12 July 2017 4:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story