डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बुधवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। इनमें पुलिस के जवान है और दो SOG के। वहीं चार पुलिस कर्मी और दो सेना के जवान जख्मी हो गए हैं। इस एनकाउंटर में 5 आतंकी भी ढेर किए गए हैं। 

4 आतंकियों की छिपे होने की मिली थी जानकारी


मंगलवार को कुपवाड़ा के हलमतपुर इलाके में आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। तभी आतंकियों ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। सेना की तरफ से भी इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया गया। जवाबी हमले में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया। तीन आतंकियों की बॉडी मंगलवार को मिल गई थी। वहीं, चौथे की बुधवार को मिली। हलमतपोरा इलाके में चल रही यह मुठभेड़ अब भी जारी है। अधिकारियों के मुताबिक दो आतंकवादी बच निकले थे और वे ही सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर रहे है।

2 SOG और 2 पुलिस जवान शहीद


इस मुठभेड़ में बुधवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवान और सेना के दो जवान शहीद हो गए। सेना ने अपने सैनिकों के शहीद होने की हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की है जबकि पुलिस ने शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान दीपक और अशरफ के रूप में की है। वहीं चार पुलिस कर्मी और सेना के दो जवान जख्मी बताए जा रहे है।

41 राष्ट्रीय राइफल्स और SOG ने संभाला मोर्चा


एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक इलाके में 7 विदेशी आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी। इस ऑपरेशन में 41 राष्ट्रीय राइफल्स और SOG ने मोर्चा संभाल रखा है। इस ऑपरेशन में सेना के पैरा कमांडो की भी मदद ली जा रही है। हलमतपोरा में चल रहे इस ऑपरेशन में पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई है। 

जैश-ए-मोहम्मद से हो सकता है ताल्लुक


खुफिया एजेंसियों की माने तो, हाल ही में 6-7 आतंकियों के गुट ने सीमा पार से घुसपैठ की थी। ये आतंकी उसी ग्रुप के हो सकते है। ये भी कहा जा रहा है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से इनका ताल्लुक हो सकता है। बता दें कि पिछले कुछ सम से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी घाटी में ज्यादा सक्रीय हो गए है और इस तरह के हमलों को अंजाम दे रहे है।

Created On :   21 March 2018 3:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story