जिप और पंचायत समिति इमारतों की मरम्मत के लिए 4 करोड़ मंजूर

4 crore 5 lakhs sanctioned for maintenance and repair of buildings
जिप और पंचायत समिति इमारतों की मरम्मत के लिए 4 करोड़ मंजूर
जिप और पंचायत समिति इमारतों की मरम्मत के लिए 4 करोड़ मंजूर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश की जिला परिषदों और पंचायत समितियों की प्रशासकीय और निवासी इमारत के देखभाल और मरम्मत काम के लिए 4 करोड़ 5 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं। मरम्मत काम शुरू करने के पहले और बाद की तस्वीरों को जिला परिषदों और पंचायत समितियों को संभाल कर रखना पड़ेगा। प्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास विभाग की तरफ से इस संबंध में शासनादेश जारी किया गया है। 

इमारतों की मरम्मत करानी होगी 
शासनादेश के अनुसार सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के नियम और सूचना के तहत इमारतों की मरम्मत करानी होगी। सरकार ने उस्मानाबाद, अमरावती, बुलढाणा, वाशिम, यवतमाल, अकोला, नागपुर, भंडारा, वर्धा, चंद्रपुर, गडचिरोली, नाशिक, औरंगाबाद, परभणी, बीड़,  ठाणे, पालघर, रायगड, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, सातारा, सांगली, कोल्हापुर और सोलापुर की जिला परिषद और पंचायत समितियों की इमारत के मरम्मत काम के लिए 10-10 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं। जबकि गोंदिया के लिए 44 लाख 20 हजार, लातूर के लिए 40 लाख और जलगांव के लिए 40 लाख 80 हजार और अहमदनगर की जिला परिषद और पंचायत समितियों के लिए 30 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। 

वित्त विभाग ने 16 करोड़ रुपए के खर्च की मंजूरी दी 
जिला परिषद और पंचायत समितियों के इमारतों के मरम्मत कामों के लिए वित्त वर्ष 2017-18 में 20 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया था। जिसमें से वित्त विभाग ने 16 करोड़ रुपए के खर्च की मंजूरी दी है। इसके अनुसार पिछले साल दिसंबर महीने में 11 करोड़ 95 लाख रुपए आवंटित किए गए थे। शेष राशि 4 करोड़ 5 लाख अब मंजूर किया गया है। 

Created On :   30 March 2018 2:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story