comScore
Dainik Bhaskar Hindi

चार करोड़ की धोखाधड़ी करने वाला इनामी आरोपी गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 11th, 2019 15:04 IST

2.1k
0
0
चार करोड़ की धोखाधड़ी करने वाला इनामी आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। चिटफंड कं पनी के माध्यम से सैकड़ों लोगों को चार करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले फरार आरोपी को पुलिस ने अंतत: गिरफ्तार कर सींखचों के पीछे भेज दिया। सूत्रों के अनुसार ओमती पुलिस ने नवम्बर 2017 से लाखों की धोखाधड़ी के बाद फरार हुए एक आरोपी को  गिरफ्तार किया। आरोपी पर तीन हजार रुपयों का इनाम घोषित था, जिसकी धरपकड़ के लिए कई बार पुलिस ने कोशिश भी की थी।

ओमती थाना प्रभारी नीरज वर्मा ने बताया है कि वर्ष 2017 में नेपियर टाउन इलाके में मैक्स क्रेडिट सोसायटी के नाम से चिटफंड कंपनी का दफ्तर खुला था, जिसमें लोगों को पैसा जमा करने पर दोगुने फायदे का लालच दिया गया था।लोगों को चार करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले फरार आरोपी को पुलिस ने अंतत: गिरफ्तार कर सींखचों के पीछे भेज दिया। इस चिटफंड कंपनी में शहर के अलावा आसपास के जिलों के सैकड़ों लोगों ने निवेश किया था, लेकिन नवम्बर 2017 में कंपनी अचानक बंद हो गई, जिसमें पीडि़तों के जमा करीब 4 करोड़ रुपए हड़प लिए गए थे। कंपनी का संचालन दिल्ली से होता था, जिसका लोकल काम बम्बा देवी घमापुर निवासी राजेन्द्र प्रजापति देखता था, राजेन्द्र भी एफआईआर दर्ज होने के बाद से फरार था, जिस पर एसपी अमित सिंह ने 3 हजार रुपयों का इनाम घोषित किया था। टीआई वर्मा के अनुसार बुधवार की शाम राजेन्द्र को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

पिता-पुत्र को चाकू मारा
गोहलपुर थाना क्षेत्र के चारखंबा इलाके में रहने वाले मो. रफीक खान 62 वर्ष को मोहल्ले के जुनैद, निसार उर्फ यूनिस उसके भाई ने पुराने विवाद के चलते जांघ में चाकू मार दिया। आवाजें सुनकर उसका बेटा गुलाम मुस्तफा बचाने पहुंचा तो जुनैद ने उसे भी चाकू मारकर घायल कर दिया। दोनों पिता-पुत्रों को मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया  है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download