चार मुन्ना भाई भेजे गए जेल, दूसरों की दस्तावेज पर करना चाहते थे देश की सेवा

4 fake students caught giving exam on others name, investigation
चार मुन्ना भाई भेजे गए जेल, दूसरों की दस्तावेज पर करना चाहते थे देश की सेवा
चार मुन्ना भाई भेजे गए जेल, दूसरों की दस्तावेज पर करना चाहते थे देश की सेवा

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़। आर्मी भर्ती रैली में शामिल होने आए चार मुन्ना भाईओं को जेल भेज दिया गया है। चारों मुन्ना भाई दूसरों के दस्तावेजों के आधार पर नौकरी पाकर देश की सेवा करना चाहते थे। मुन्ना भाईयों के पकड़े जाने के बाद भर्ती में सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही दस्तावेजों की जांच बरीकी से की जा रही है।

ऐसे पकड़े गए
बुधवार को सोल्जर भर्ती, जीडी पदों के लिए भिंड, छतरपुर, मुरैना और सागर जिले के युवा शामिल होने आए थे। भर्ती प्रक्रिया के दौरान दस्तावेजों की जांच में चार ऐसे युवाओं को पकड़ा गया, जो दूसरे युवाओं के नाम पर दौड़ में शामिल होना चाहते थे। फर्जीवाड़ा उजागर होने पर जांच अधिकारियों ने तुरंत उन्हें पकड़कर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया था।

न्यायालय में पेश कर भेजा जेल
पुलिस ने चारों से पूछताछ की, जिसमें मामले की सच्चाई सामने आई। इसके बाद पुलिस ने चारों युवाओं के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 34 आईपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। गुरुवार को चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

बरती जा रही सख्ती
वहीं रैली के तीसरे दिन फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद आर्मी भर्ती टीम और जिला प्रशासन ने प्रक्रिया में सख्ती बरतना शुरू कर दी है। प्रत्येक अभ्यर्थी के दस्तावेजों की गंभीरता से जांच की जा रही है। जिससे ऐसे मामले तुरंत पकड़े जा सकें। बताया जाता है कि इससे पहले भी मामले सामने आए हैं, लेकिन अधिकारियों की मुस्तैदी के कारण मुन्ना भाई अपने इरादों पर कामयाब नहीं हो सके हैं। अधिकारियों का कहना है कि प्रत्येक अभ्यार्थी के दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इसके साथ ही परिचय पत्र से मिलान भी किया जा रहा है। जहां भी संदिग्ध अभ्यार्थी समझ आते हैं, उनसे सख्ती के साथ पूछताछ की जाती है, ताकि किसी प्रकार की चूक न हो सके। भर्ती में पूरी पारदर्शिता रखी गई है, किसी प्रकार की शिकायत आने पर तत्काल कार्रवाई की जा रही है।

Created On :   7 Feb 2019 4:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story