नौकरी के अंतिम दिन महिला से 4 लाख की ठगी

4 lakhs of rupees fraud with the woman on the last day of her job
नौकरी के अंतिम दिन महिला से 4 लाख की ठगी
नौकरी के अंतिम दिन महिला से 4 लाख की ठगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नौकरी के आखिरी दिन एक 58 वर्षीय महिला को साइबर ठगों ने 4 लाख 80 हजार रुपए से ज्यादा का चूना लगा दिया। दरअसल एक निजी कंपनी में काम करने वाली महिला को उसके वरिष्ठ अधिकारी के नाम से फर्जी ईमेल भेजकर रकम किसी खाते में ट्रांसफर करने को कहा गया। रकम भेजने के बाद महिला ने अधिकारी को इसकी सूचना दी तो वह भी हैरान रह गया, क्योंकि उसने ऐसा कोई ईमेल नहीं भेजा था। महिला की शिकायत पर ठाणे पुलिस ने ठगी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। ठगी का शिकार हुई महिला का नाम संध्या आडवाणी है।

मुंबई के बांद्रा इलाके में रहने वाली संध्या एक्सेलिया काले सोल्यूशन लिमिटेड नाम की कंपनी में डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन के तौर पर काम करती थीं। 28 फरवरी को उनके काम का आखिरी दिन था। इसी दिन सुबह पौने ग्यारह बजे उनके ईमेल पर कंपनी के प्रबंध निदेशक नीला भट्टाचार्जी के नाम से संदेश आया, जिसमें लिखा था कि मैं मीटिंग में हूं फोन नहीं उठा सकता। ईमेल में तुरंत एक कंपनी के खाते में 4 लाख 80 हजार 100 रुपए भेजने के निर्देश थे। संध्या ने ऐसा ही किया साथ ही उन्होंने भट्टाचार्जी को संदेश भेजकर पैसे संबंधित खाते में भेजने की जानकारी दी, लेकिन भट्टाचार्जी ने तुरंत उन्हें फोन किया और बताया कि उन्होंने ऐसा कोई ईमेल नहीं भेजा था। संध्या ने तुरंत अपने बैंक को फोन कर भुगतान रोकने को कहा लेकिन बैंक की ओर से जानकारी दी गई कि भुगतान हो चुका है। इसके बाद संध्या ने आईडीबीआई बैंक से संपर्क किया। इसी बैंक के खाते में रकम भेजी गई थी।

संध्या की अपील के बाद बैंक ने संबंधित खाता फ्रीज कर दिया। बैंक की ओर से जानकारी दी गई कि हस्तांतरित रकम फिलहाल खाते में ही है। इसके बाद संध्या ने नौपाडा पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 और आईटी एक्ट की धारा 66 (सी) के तहत एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Created On :   4 March 2019 4:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story