आतंकियों के मंसूबे नाकाम, सुंदरबनी इलाके में 4 आतंकी ढेर

4 terrorist killed in Rajouri sector by security forces
आतंकियों के मंसूबे नाकाम, सुंदरबनी इलाके में 4 आतंकी ढेर
आतंकियों के मंसूबे नाकाम, सुंदरबनी इलाके में 4 आतंकी ढेर

डिजिटल डेस्क, राजौरी। LOC के रास्ते भारतीय सीमा में घुसपैठ करने वाले 4 आतंकियों को बुधवार को सुरक्षाबलों ने ज्वाइंट ऑपरेशन में मार गिराया। राजौरी के सुंदरबनी इलाके में इन आतंकियों को ढेर किया गया है। सुरक्षा बलों को 5-6 हथियार बंद आतंकियों के सीमा पार करने के इनपुट मिले थे जिसके बाद सेना संयुक्त रूप से इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। बुधवार सुबह इन आतंकियों से सुरक्षा बलों का सामना हुआ और इन्हें ढेर कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैध ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

आतंकियों ने की सुरक्षा बलों पर फायरिंग
सुरक्षा बलों ने मंगलवार को राजौरी से सटे गावों में संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन की शरुआत की थी। दरअसल सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के आसपास के इलाकों में 5-6 हथियारबंद आतंकियों ने घुसपैठ की है। बीएसएफ की 126वीं बटैलियन, 16 राजपूताना राइफल्स और 6 जाट रेजीमेंट और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ये सर्च ऑपरेशन चला रही थी। बुधवार सुबह सर्च ऑपरेशन के बीच आतंकियों ने एक दल पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की गोलीबारी का मूंहतोड़ जवाब देते हुए सेना की तरफ से भी फायरिंग की गई। दिनभर चले ऑपरेशन के बाद सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि 4-5 दिन पहले इन आतंकियों ने घुसपैठ की थी।

किसी बड़े हमले की फिराक में थे आतंकी
जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि चारों आतंकी विदेशी नजर आ रहे है। उन्होंने कहा कि इसकी ज्यादा जानकारी अभी नहीं दी जा सकती। पुलिस प्रवक्ता ने आगे बताया कि फिदायीन आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार और एक्सप्लोसिव मौजूद था। सभी आतंकियों की बॉडी और हथियार रिकवर कर लए गए है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया।

एसपी वैद ने दी टीम को बधाई
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने अपनी टीम को बधाई दी है। वहीं इलाके में कुछ और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका में अब भी कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है।    

 

 

Created On :   28 March 2018 2:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story