हर स्किन टाइप के लिए बेस्ट हैं ये 4 विंटर ब्युटी ट्रीटमेंट

हर स्किन टाइप के लिए बेस्ट हैं ये 4 विंटर ब्युटी ट्रीटमेंट

डिजिटल डेस्क।  जैसा की आप जानते हैं सर्दी का मौसम शुरु हो चुका है और इस मौसम में हमारी स्कीन को देखभाल की सबसे ज्यादा जरुरत होती हैं। क्योंकि सर्दी के मौसम में स्कीन रूखी, बेजान होने लगती हैं, जिससे त्वचा में खिचाव सा महसूस होता हैं। फिर ना जाने आप अपनी स्किन का निखार वापस लाने के लिए कितने प्रकार के ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं, जिनसे आपकी त्वचा को और भी नुकसान हो सकता हैं। तो ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि कौन-सा ट्रीटमेंट आपको करवाना चाहिए। हम आज यहां आपको बताएंगे कुछ ऐसे ट्रीटमेंट जो सर्दियों के मौसम आपकी त्वचा का खास ख्याल रखेंगे। 

 

ऑल स्किन टाइप ट्रीटमेंट

एक्वा थेरेपी- सर्दियों में एक्वा थेरेपी बहुत अच्छा होता हैं। इस थेरेपी में स्किन में नेचुरल तरीके से विटामिन्स डालकर त्वचा को हाईड्रेड किया जाता हैं। इससे आपकी कई स्किन प्रॉब्लम दूर हो जाती हैं। 

लेजर ट्रीटमेंट- सर्दी के मौसम में पिग्मेंटेशन की समस्या काफी देखने को मिलती हैं। इसे कंट्रोल करने के लिए आप लेजर ट्रीटमेंट करवा सकती हैं। इस ट्रीटमेंट में स्किन को हीट देकर ब्युटी प्रॉब्लम को दूर किया जाता हैं। ये ट्रीटमेंट खासकर सर्दियों में कराना चाहिए।

नोट-अगर आप गर्मी में ये लेजर ट्रीटमेंट लेने से चेहरे पर हल्के लाल निशान पड़ जाते हैं। हालांकि वो 2-3 दिन में ठीक भी हो जाते हैं।

फोर लेयर फेशियल- सर्दियों के मौसम में स्किन को हाईड्रेड और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए आप फोर लेयर फेशियल भी करवा सकते हैं। इससे आपकी त्वचा कोमल हो जाती हैं और स्किन की रंगत भी बिलकुल टोन हो जाती हैं।     

हॉट स्टोन मसाज- हॉट स्टोन मसाज से आप अपनी त्वचा की खोई हुई नमी वापिस पा सकते हैं। इस मसाज से त्वचा में जमे हुए टॉक्सिन बाहर निकल जाते हैं और ब्लड सर्कुलेशन भी अच्छा रहता है, जिससे आपकी स्किन ग्लो करने लगती हैं।

Created On :   24 Nov 2018 3:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story