comScore

स्वाईन फ्लू की जांच के लिए राज्यभर में हैं 40 लैब, हाईकोर्ट में सरकार का दावा- बीमारी पर काबू

स्वाईन फ्लू की जांच के लिए राज्यभर में हैं 40 लैब, हाईकोर्ट में सरकार का दावा- बीमारी पर काबू

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य सरकार ने बांबे हाईकोर्ट को सूचित किया है कि उसने स्वाइन फ्लू बीमारी के नियंत्रण के लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं। जिसके चलते इस बीमारी पर प्रशासन ने पूरी तरह से काबू पा लिया है। इसके अलावा मौजूदा समय में राज्य भर में 40 लैबोरेटरी को स्वाइन फ्लू की जांच के लिए सभी जरुरी संसाधानों से लैस कर दिया गया है। 

स्वाइन फ्लू की जांच के लिए पर्याप्त लैब न होने को आधार बनाकर पेशे से वकील दत्ता माने ने बांबे हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। याचिका में मांग की गई थी सरकार को स्वाइन फ्लू की जांच के लिए पर्याप्त संख्या में लैब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया जाए। ताकि आम लोग सरकारी अस्पतालों के लैब में जाकर अपनी जांच कर सके। कई सरकारी लैब में स्वाइन फ्लू की जांच की सुविधा उपलब्ध नहीं है।  

मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नांदराजोग व न्यायमूर्ति एनएम जामदार की खंडपीठ के सामने सहायक सरकारी वकील निशा मेहरा ने कहा कि स्वाइन फ्लू पर पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया गया है। इस पर काबू पाने के लिए सभी जरुरी कदम उठाए जा चुके है। 40 लैबों को स्वाइन फ्लू की जांच के लिए सभी जरुरी संसाधन उपलब्ध करा दिए गए है। इन दलीलों को सुनने के बाद खंडपीठ ने कहा कि अब इस याचिका को सुनवाई के लिए प्रलंबित रखने का कोई औचित्य नहीं है। इसलिए याचिका को समाप्त किया जाता है। 
 

कमेंट करें