... साहब वेतन मिल जाय तो अच्छे से हो जाय शादी

45 contractual  contractual Deputy Engineers  cant get salary for four months
... साहब वेतन मिल जाय तो अच्छे से हो जाय शादी
... साहब वेतन मिल जाय तो अच्छे से हो जाय शादी

डिजिटल डेस्क अनूपपुर । अनूपपुर जिले में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग  में कार्यरत संविदा उपयंत्रियों को गत वर्ष उनके मूल विभाग ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग में पदस्थ कर दिया  गया था। जिले भर में  लगभग 45 संविदा उपयंत्री विभिन्न जनपदों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इन उपयंत्रियों को बीते 4 महीने से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। वेतन की मांग को लेकर उपयंत्री विभाग द्वारा आयोजित बैठकों में भी इस मांग को उठा चुके हैं किंतु किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं होने पर एक संविदा इंजीनियर ने शासकीय अधिकारियों के गु्रप में कलेक्टर के नाम का आवेदन ही पोस्ट कर दिया।
सोशल मीडिया में अनूठा आवेदन -
वर्तमान में सोशल मीडिया में तरह-तरह के संदेश प्रसारित हो रहे हैं ताजा तरीन मामले में ग्रामीण विकास विभाग द्वारा बनाए गए गु्रप में जिसमें कि अधिकांश प्रशासनिक अधिकारियों समेत कलेक्टर भी शामिल हैं। इस ग्रुप में संविदा इंजीनियर द्वारा 9 अप्रैल की देर शाम एक आवेदन पोस्ट किया गया, जिसमें उसने लिखा है कि साहब 28 अप्रैल को मेरी शादी होने वाली है यदि चार महीने का वेतन मिल जाय तो मेरा विवाह अच्छे से हो जाय।
टूर डायरी का हवाला-
संविदा उपयंत्रियों के वेतन मामले में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग द्वारा कहा जा रहा है कि उपयंत्रियों के द्वारा टूर डायरी प्रस्तुत नहीं किए जाने व उनके हड़ताल में होने के कारण वेतन के भुगतान में देरी हुई है। जबकि संविदा उपयंत्रियों ने बतलाया कि उनके द्वारा प्रत्येक माह टूर डायरी जमा की जाती है व हड़ताल मार्च महीने में की गई थी। वेतन की मांग को लेकर उपयंत्री विभाग द्वारा आयोजित बैठकों में भी इस मांग को उठा चुके हैं किंतु किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं होने पर एक संविदा इंजीनियर ने शासकीय अधिकारियों के गु्रप में कलेक्टर के नाम का आवेदन ही पोस्ट कर दिया।
इनका कहना है।
टूर डायरी नहीं मिलने के कारण विलंब हुआ था वेतन सभी के खातों में भेज दिया गया है। टे्रजरी में 1-2 दिन का समय लगता है। एसबी रावत, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग

 

Created On :   11 April 2018 7:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story