किसान ने अपने ही खेत में पेड़ पर फंदा लगाकर की आत्महत्या

45 year old farmer committed suicide by hanging on farm tree
किसान ने अपने ही खेत में पेड़ पर फंदा लगाकर की आत्महत्या
किसान ने अपने ही खेत में पेड़ पर फंदा लगाकर की आत्महत्या

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बरगी थाना क्षेत्र के ग्राम रेंगाझोरी निवासी छोटे किसान 45 वर्षीय रामलाल ने अपने ही खेत में लगे महुआ के पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रामलाल द्वारा की गई आत्महत्या को लेकर गांव में तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। कुछ लोग इसे उसकी कमजोर माली हालत से जोड़कर देख रहें हैं, जबकि पुलिस का कहना है कि पेट दर्द से पीड़ित होने के कारण उसने ऐसा किया है। घटना की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को लगी हाहाकार मच गया। पुलिस व प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया। किसान ने आत्महत्या क्यों की, इसकी जांच की जा रही है।

छोटे भाई ने देखा फंदे पर लटकते हुए
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार थाना बरगी में आज 28 मार्च गुरूवार को रामजी गौड़ उम्र 35 वर्ष निवासी रेंगाझोरी ने सूचना दी कि  27 मार्च बुधवार को उसने उसकी पत्नि एवं भाई रामलाल ने मिलकर खेत में काम किया था। शाम होते ही सब लोग वापस घर आ गए फिर वह अपनी पत्नि के साथ रिश्तेदारी में सिहोरा चला गया था। इस दौरान घर पर मां एवं बड़ा भाई रामलाल थे। वह रात में रिश्तेदारी से वापस घर आ गया था। घर पर आकर देखा तो भाई रामलाल नहीं मिला था। आज सुबह वह अपनी पत्नि के साथ रोज की तरह खेत पहुंचा तो देखा कि खेत मे लगे महुआ के पेड़ पर भाई रामलाल उम्र 45 वर्ष फांसी पर लटका है। देखने पर ऐसा लगा कि उसकी मृत्यु हो चुकी है। सूचना मिलते ही पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाया एवं मर्ग कायम कर जांच मे लिया है। पुलिस के मुताबिक उसने आत्महत्या के कारण का पता नहीं चल सका है। जांच की जा रही है।

इनका कहना है
सूचना मिलने पर घटना स्थल पर जाकर मामले की जांच की गई। मृतक के परिजनों तथा ग्रामीणों से पूछताछ करने पर झात हुआ कि मृतक पेट दर्द से पीड़ित था और देशी इलाज के बाद भी उसे राहत नहीं मिली थी। परिजनों के अनुसार आत्महत्या का कारण यही हो सकता है।
लक्ष्मण झारिया, एसआई बरगी थाना

 

Created On :   28 March 2019 9:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story