तांत्रिक के कहने पर दी नरबलि, 5 अरेस्ट, 90 करोड़ रुपए का दिया था लालच

5 arrested in case of murder in the greed of Rs 90 crore
तांत्रिक के कहने पर दी नरबलि, 5 अरेस्ट, 90 करोड़ रुपए का दिया था लालच
तांत्रिक के कहने पर दी नरबलि, 5 अरेस्ट, 90 करोड़ रुपए का दिया था लालच

डिजिटल डेस्क, मथुरा। यूपी के मथुरा में 90 करोड़ के लालच में नरबलि देने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। नरबलि देने का आरोप तांत्रिक और चार युवकों पर लगा है। बताया जा रहा है कि तांत्रिक के कहने पर इन युवकों ने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने चारों युवकों और तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या कर यमुना में बहा दिया शव
एसपी सिटी श्रवण कुमार ने बताया कि इस मामले में पांच आरोपी राजेन्द्र यादव, विनोद सैनी, बंटी सैनी, लक्ष्मण सैनी और सोनू सैनी को अरेस्ट कर लिया गया है। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में 19 साल के सचिन की हत्या करना कबूल किया है। आरोपियों की निशानदेही पर यमुना किनारे स्थित झाड़ियों के पास से मृतक सचिन की चप्पल बरामद की गई है। आरोपियों ने हत्या करने के बाद सचिन के शव को यमुना में बहा दिया था। पुलिस ने यमुना में शव की तलाश भी कराई लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। पुलिस के मुताबिक हाथरस के रहने वाले तांत्रिक बंटी सैनी ने चारों युवकों को नरबलि देकर 90 करोड़ रुपए मिलने का झांसा दिया था। सचिन की हत्या 2 अप्रैल को की गई थी।

सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा
19 साल का सचिन लखीमपुर खीरी, मथुरा में रहता था। रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करने में वह अपने पिता की मदद करता था। 2 अप्रैल को शाम करीब 8 बजे सचिन थाना सदर बाजार क्षेत्र से अचानक गायब हो गया। परिजनों ने उसकी आस-पास के इलाकों में काफी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद थाने में पहुंचकर सचिन के गुम होने की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई। सचिन की तलाश में जुटी पुलिस ने जब आस-पास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पता चला कि सचिन को सदर क्षेत्र के मोहल्ला मुर्शदपुर के रहने वाले राजेन्द्र यादव और विनोद सैनी अपने साथ बाइक पर बिठा कर ले गए थे। इसके बाद पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की को पूरा मामला सामने आ गया।

नरबलि देने पर मिलेंगे 90 करोड़ रुपए
दोनों ने पुलिस को बताया कि तांत्रिक बंटी सैनी ने उनसे कहा था कि रस्सी से गला घोंटकर किसी की नरबलि देने और फिर उस रस्सी की पूजा करने से उन्हें 90 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके बाद उन्होंने तांत्रिक और अपने दो साथियों लक्ष्मण सैनी और सोनू सैनी के साथ किसी की हत्या करने का प्लान बनाया। इसके लिए राजेन्द्र और विनोद बहला-फुसलाकर सचिन को अपने साथ यमुना के महादेव घाट पर ले गए, जहां रात्रि करीब 9 बजे पांचों ने मिलकर रस्सी से गला घोंटकर सचिन हत्या कर दी। 

Created On :   15 April 2018 5:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story