इंडियन ऑटो एक्सपो में Royal Enfield पेश करेगी ये 5 नई बाइक्स

5 new Royal Enfield motorcycles coming to the 2018 Indian Auto Expo.
इंडियन ऑटो एक्सपो में Royal Enfield पेश करेगी ये 5 नई बाइक्स
इंडियन ऑटो एक्सपो में Royal Enfield पेश करेगी ये 5 नई बाइक्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फरवरी में 2018 Indian Auto Expo का आयोजन होना है। इस Auto Expo 2018 और आने वाले सालों में लॉन्च होने वाली बाइक्स और कारें पे की जाएंगी। वहीं कुछ बाइक्स और कार इस मौके पर लॉन्च भी होंगी। ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए अपने प्रोडक्ट पेश करने के लिए इससे खास मौका और कोई नहीं होता है। Royal Enfield भी इस ऑटो एक्सपो में अपने कुछ प्रोडक्ट पेश कर सकती है। हमें उम्मीद है कि Royal Enfield इस इवेंट में ये रेट्रो और क्लासिक बाइक्स लॉन्च करेगी। 

 

Thunderbird 350X

Image result for Thunderbird 350X

Royal Enfield अपने Thunderbird 350X को आम लोगों के Harley जैसे प्रस्तुत करना चाहती है। और ये उसके जल्द ही लॉन्च होने वाले नए वैरिएंट के डिजाईन में हमें दिखता है। दरअसल, Thunderbird 350X को पहले ही Royal Enfield के डीलर स्टॉकयार्ड में देखा जा चुका है। इस बाइक में किक्ड आउट फुटपेग, चौड़ा हैंडलबार, सॉफ्ट-टेल रियर मडगार्ड, अलॉय व्हील्स, और शायद ट्यूबलेस टायर्स लगे होंगे। हो सकता है ये अगले कुछ दिनों में या Auto Expo में लॉन्च हो, लेकिन ये Auto Expo में प्रदर्शित जरूर की जाएगी। मैकेनिक्स की बात करें तो ये अभी बेचीं जा रही Thunderbird 350 से ही मेल खाएगी। 

 

Himalayan Sleet

Image result for Himalayan Sleet

 

Royal Enfield ने हाल ही में नई Himalayan sleet को लॉन्च किया है। 30 जनवरी से इस बाइक की बिक्री होना शुरू होगी। कंपनी ने नई हिमालयन स्लीट में नई पेंट स्कीम दी है।  कैमोफ्लैग पैंट जॉब अब तक किसी इंडियन मोटरसाइकल पर नहीं देखा गया है। इस बात से इतर की ये पेंट Himalayan को एक विशिष्ट लुक देगा, इस sleet रंग के बाइक के बारे में बड़ी बात ये है की इसमें फ्यूल कैन और पैनिएर जैसे ढेर सारे एक्सेसरीज भी उपलब्ध होंगे। ये एक्सेसरीज Himalayan Sleet के साथ डिस्काउंट कीमत पर उपलब्ध होंगी। इस बाइक का इंजन वगैरह BS4 Himalayan रेंज वाला ही होगा।

 

Thunderbird 500X

Related image

 

Thunderbird 500X, 350X का बड़े इंजन वाला संस्करण है।  स्टाइलिंग और फीचर्स वही रहेंगे, लेकिन इंजन की क्षमता 350 सीसी से बढ़ाकर 500 सीसी कर डी जाएगी। वहीं पॉवर और टॉर्क 19.8 बीएचपी-28 एनएम से बढ़कर 27.2 बीएचपी-41.3 एनएम हो जायेंग। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और दोनों चक्कों पर डिस्क ब्रेक स्टैण्डर्ड होगा। 

 

Interceptor 650

Related image

 

Royal Enfield की Interceptor Triumph Street Twin को टक्कर देगी। ये इस साल के मध्य में लॉन्च होगी और इसमें बिल्कुल नया 650 cc, ट्विन सिलिंडर एयर-कूल्ड 4-स्ट्रोक इंजन लगा होगा। ये अब तक का Royal Enfield का सबसे ज्यादा एडवांस इंजन होगा। इस नए parallel twin engine में ओवरहेड काम शॉफ़्ट और 4 वाल्व हेड होंगे। ये फ्यूल इन्जेक्टेद मोटर 7,100 आरपीएम पर 47 बीएचपी Bhp और 4,000 आरपीएम पर 52 एनएम उत्पन्न करता है। स्लिपर क्लच वाला 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स इसमें स्टैण्डर्ड है। इस बाइक में ABS स्टैण्डर्ड है और इसकी कीमत 3-4 लाख रुपये के बीच में हो सकती है।

 

Continental GT 650

Image result for Continental GT 650

 

जैसा की नाम से पता लगता है, ये एक कैफे रेसर होगी और एक तरह से GT 535 का उत्तराधिकारी होगी। स्टाइलिंग, रियर सेट फुटपेग, और सीट-हैंडलबार ज्योमेट्री को छोड़ कर इसमें अधिकतर पार्ट्स Interceptor वाले ही होंगे। ये मोटरसाइकिल Interceptor से थोड़ी महंगी होगी और Royal Enfield की इंडिया मोटरसाइकिल रेंज में सबसे ऊपर के स्थान पर काबिज होगी। Interceptor के जैसे ही उम्मीद है की GT 650 का दाम 3-4 लाख  रुपये के बीच होगा।

Created On :   15 Jan 2018 4:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story